वर्ल्ड क्लास विवि की दौड़ हेतु सैकड़ों संस्थानों ने किये आवेदन
वर्ल्ड क्लास विवि की दौड़ हेतु सैकड़ों संस्थानों ने किये आवेदन
Share:

विश्व के नामी विश्वविद्यालय में शामिल होने के लिए देश के सैकड़ों संस्थान प्रयास कर रहे है. इसमें सरकार द्वारा जारी किये गए एक आंकड़े के मुताबिक़, 100 प्राइवेट और सरकारी संस्थानों ने इसके लिए आवेदन किया था, और इन 100 संस्थानों में से केवल 20 संस्थानों का चयन किया जाएगा.

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, इसमें सार्वजनिक क्षेत्र की 10 सेंट्रल यूनिवर्सिटी, 25 स्टेट यूनिवर्सिटी, 6 डीम्ड यूनिवर्सिटी, राष्ट्रीय महत्व के 20 संस्थान ने आवेदन किया है, जिसमें सात आईआईटी, दिल्ली यूनिवर्सिटी, जेएनयू, जाधवपुर यूनिवर्सिटी, गोवा, पंजाब, मैंगलोर यूनिवर्सिटी का नाम शामिल है.

वही प्राइवेट संस्थानों में 9 विश्वविद्यालय, 16 डीम्ड यूनिवर्सिटी और आठ अन्य संस्थान शामिल है. इसमें ओपी जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी, अशोका, मणिपाल, अमेटी यूनिवर्सिटी शामिल है.

उक्त जानकारी केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने दी है. उन्होंने ट्वीट के माध्यम से इसकी जानकारी दी हैं, इसके साथ ही उन्होंने एक फोटो भी पोस्ट की है, जिसमे इन आवेदनों से जुड़ी कई जानकारी शामिल है. आपको जानकारी के लिए बता दे कि, वर्ल्ड क्लास यूनिवर्सिटी का दर्जा मिलने के बाद 25 फीसदी विदेशी फैकल्टी और 30 फीसदी विदेशी बच्चों के एडमिशन की इजाजत विवि को मिल जाती है. 

resume तैयार करते समय इन बातों का ध्यान अवश्य रखें...

गेम डिजाईनिंग में दे करियर को ऊँची उड़ान

यहां निकली पुलिस इंस्पेक्टर पद पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

ICT में निकली भर्ती, 25000 रु होगा वेतन

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -