RPSC में इन पदों के लिए जारी किए गए आवेदन, जानिए कितना मिलेगा वेतन
RPSC में इन पदों के लिए जारी किए गए आवेदन, जानिए कितना मिलेगा वेतन
Share:

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) में नौकरी (Sarkari Naukri) करने का मन बना रहे युवाओं के लिए एक अच्छा अवसर प्रदान किया जा रहा है. जिसके (RPSC Recruitment 2022) लिए RPSC ने असिस्टेंट टाउन प्लानर के पदों (RPSC Recruitment 2022) पर भर्ती के लिए आवेदन का एलान कर दिया है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों (RPSC Recruitment 2022) के लिए लास्ट डेट से पूर्व फॉर्म भर सकते है, वे RPSC की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर अप्लाई कर पाएंगे. इन पदों (RPSC Recruitment 2022) के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 9 नवंबर है.

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://rpsc.rajasthan.gov.in/ के माध्यम से भी इन पदों (RPSC Recruitment 2022) के लिए आवेदन कर पाएंगे. साथ ही इस लिंक RPSC Recruitment 2022 Notification PDF पर क्लिक करके भी आधिकारिक नोटिफिकेशन (RPSC Recruitment 2022) को भी देख पाएंगे. इस भर्ती (RPSC Recruitment 2022) प्रक्रिया के तहत कुल 43 पद भरे जाने वाले है.

महत्वपूर्ण तिथियां-
ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि- 10 अक्टूबर
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि- 9 नवंबर

रिक्ति विवरण- 43

योग्यता - योग्यता मानदंड

उम्मीदवारों के पास शहरी/शहर/क्षेत्रीय योजना/यातायात और परिवहन योजना या एम.टेक में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री के साथ इंजीनियरिंग (सिविल)/वास्तुकला/योजना में ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए या शहरी/क्षेत्रीय/यातायात और परिवहन/पर्यावरण में M.Plan की डिग्री या समकक्ष योग्यता होनी जरुरी है.

या किसी मान्यता प्राप्त संस्थान/विश्वविद्यालय से योजना/वास्तुकला में ग्रेजुएट की डिग्री के साथ नगर नियोजन के इलाके में 2 वर्ष का अनुभव होना जरुरी है. साथ ही उम्मीदवारों को देवनागरी लिपि में लिखी गई हिंदी का वर्किंग नॉलेज और राजस्थानी संस्कृति का ज्ञान भी होना जरुरी है.


आयुसीमा- उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2023 को 20 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाने वाली है.

आवेदन शुल्क-

राजस्थान की क्रीमी लेयर श्रेणी के सामान्य / ओबीसी / एमबीसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क- 350 रुपये
राजस्थान के ओबीसी / एमबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्गों के गैर-क्रीमी लेयर उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क- 250 रुपये
विकलांग / एससी / एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क- 150 रुपये
टीएसपी क्षेत्र के अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति जनजाति और बारां जिले की सभी तहसीलों के सहरिया (आदिवासी आवेदक) के लिए आवेदन शुल्क- 150 रुपये

APPSC में आवेदन करने का आखिरी मौका, 18 वर्षीय युवा करें आवेदन

राजस्थान में निकली बंपर नौकरियां, ये लोग कर सकते है आवेदन

10वीं पास युवा न हो परेशान, यहाँ मिल रहा है सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -