South Eastern Railway में शुरू की आवेदन की प्रक्रिया
South Eastern Railway में शुरू की आवेदन की प्रक्रिया
Share:

रेलवे में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर। दक्षिण पूर्व रेलवे ने अपरेंटिस की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी कर दी है। प्रकाशित नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 1785 पदों पर भर्ती की जाने वाली है। इस रेलवे अपरेंटिस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हो पाई है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 03 जनवरी 2023 से शुरू होगी। इसमें ऑनलाइन आवेदन भी लिए जाने वाले है।

साउथ ईस्ट रेलवे द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार अपरेंटिस पदों पर आवेदन प्रक्रिया 03 जनवरी से 02 फरवरी 2023 तक चलने वाली है. आवेदन की अंतिम तिथि के उपरांत आवेदन पत्र वेबसाइट से हटा दिया जाएगा। ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि इन पदों पर आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन चेक करें।

दक्षिण पूर्व रेलवे नौकरी कैसे लागू करें: रेलवे भर्ती के लिए जारी इस वैकेंसी में आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के उपरांत एप्लीकेशन फॉर्म लिंक एक्टिवेट होगा. फॉर्म शुरू होने के बाद, उम्मीदवार निम्नलिखित चरणों के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे-

इस वैकेंसी पर अप्लाई करने के लिए जनरल कैटेगरी, OBC और EWS कैटेगरी के लिए 100 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित कर दिए गए है. जिसके साथ साथ अन्य पदों के उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं है। शुल्क का भुगतान ऑनलाइन किया जा सकता है।

कौन आवेदन कर सकता है?: रेलवे में अपरेंटिस के पद पर इस वैकेंसी के माध्यम कुल 1785 पदों पर भर्ती की जाने वाली है. जिसमे आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना जरुरी है। इसके साथ ही 50 प्रतिशत अंकों के साथ ITI सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है। वहीं, उम्मीदवारों की उम्र 15 वर्ष  से ज्यादा और 24 वर्ष से कम होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध अधिसूचना को ध्यान से पढ़ें ।

नववर्ष के खास मौके पर IOCL दे रहा 1700 से अधिक पदों पर सरकारी नौकरी का मौका

IIT गांधीनगर में आप भी पा सकते है सरकारी नौकरी का मौका

BECIL में मिल रहा सरकारी नौकरी का मौका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -