APPLE ने बनाया दुनिया का सबसे बड़ा ईको फ्रेंडली ऑफिस
APPLE ने बनाया दुनिया का सबसे बड़ा ईको फ्रेंडली ऑफिस
Share:

अपने आईफोन और स्मार्टवॉच के लिए पहचाने जाने वाली मल्टीनेशनल कंपनी एप्पल ने हाल ही में  कैलिफोर्निया के एक शहर क्यूपर्टिनो में अपने सबसे बड़े ऑफिस के रूप में एक शानदार ईको फ्रेंडली ऑफिस का निर्माण किया है, यह पूरी तरह बनाकर तैयार हो गया है, जिसका जल्दी ही इस्तेमाल किया जायेगा. इस ऑफिस के बारे में बताया गया है की यह पूरी तरह ईको फ्रेंडली है, जिसे दुनिया का सबसे बड़ा  ईको फ्रेंडली ऑफिस भी कहा जा सकता है. इस नए ऑफिस का नाम  'एप्पल पार्क' रखा गया है, जो पूरी तरह नए अतंरिक्षयान की तरह दिखाई देता है.

बताया गया है की इस नए एप्पल पार्क ऑफिस में सभी काम 100 फीसदी नवीनीकरण ऊर्जा से किये जायेगे जिससे बाहरी बिजली का इस्तेमाल नही किया जायेगा. एप्पल के नए ऑफिस का पूरा डिजाइन एप्पल के संस्थापक स्टीव जॉब्स ने 2011 में बनाया था जिसे उनके 62वें जन्मदिन पर यानी 24 फरवरी को यह पूरी तरह तैयार कर लिया गया है. इसे वे अपना सपना मानते थे. अप्रैल के महीनें से एप्पल कर्मचारी अपने नए ऑफिस में काम शुरू कर देंगे. 

यह ऑफिस 175 एकड़ क्षेत्र में बना है, जिसमे 28 लाख वर्गफुट निर्माण क्षेत्र है. ऑफिस पूरी तरह से नेचुरल है, जिसमे प्राकृतिक हवा व प्रकाश आने की पूरी व्यवस्था की गई है जिसकी वजह से साल के नौ महीने ऑफिस में एयरकंडीशन (एसी) की आवश्यकता नही होगी. 

देखे एप्पल आईफोन एसई का रिव्यू,

भारत में आईफोन के निर्माण के बाद कीमतों में होगी कमी

स्मार्टफोन बिक्री में Apple ने पछाड़ा Samsung को - रिपोर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -