APPLE पर लगा 20 करोड़ रुपए का जुर्माना
APPLE पर लगा 20 करोड़ रुपए का जुर्माना
Share:

हाल में मिली जानकारी में पता चला है की पेटेंट केस में एप्पल को तगड़ा झटका लगा है, जिसमे एप्पल के ऊपर 20 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया गया है. डेलावेर (USA) के कोर्ट की जूरी मेंबर्स ने इस सम्बन्ध में फैसला सुनते हुए पेटेंट लाइसेंसिंग एजेंसी MobileMedia Ideas LLC की तरफ फैसला सुनाया है, जिसमे एप्पल द्वारा पेटेंट टेक्नोलॉजी को चोरी करने के मामले में 3 मिलियन डॉलर (20 करोड़ रुपए) चुकाने का आदेश दिया है.

आपको बता दे कि आपले के ऊपर पेटेंट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करने का आरोप था. जिसमें इनकमिंग कॉल्स में एक बार अलर्ट आने के बाद या तो साउंड बंद हो जाएगी या धीमी हो जाएगी और यूजर उसे अपने हिसाब से कंट्रोल कर सकेगा. यह टेक्नोलॉजी डिस्टर्बेंस को कम करने के लिए उपयोग में लायी जाती है. जिसको  एप्पल द्वारा चोरी करने का आरोप लगाया गया था.

इस केस में MobileMedia ने दावा किया था कि Patent No. RE 39, 231 के साथ 15 और पेटेंट्स आईफोन लाइन में इस्तेमाल किए हैं. वही  नोकिया, सोनी और सैमसंग के पेटेंट केस पर MobileMedia 2010 से काम कर रही है. 2012 में सोनी, नोकिया और MPEG LA ने 4 पेटेंट चाेरी में एप्पल का हाथ पाया था. जिसके चलते हाल में हुई इसकी सुनवाई में एप्पल को 20 करोड़ रुपए चुकाने का निर्देश दिया गया है.

आईफोन 7 को लेकर एप्पल और फ्लिपकार्ट के बीच हुआ करार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -