Apple iPhone यूजर्स के लिए बड़ी खबर, अब फ़ोन में मिल रही है ये खास सुविधा
Apple iPhone यूजर्स के लिए बड़ी खबर, अब फ़ोन में मिल रही है ये खास सुविधा
Share:

Apple इस सितंबर में iOS 15 के साथ iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए कुछ रोमांचक नई सुविधाएँ जोड़ रहा है, जो नवीनतम प्रमुख ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट है जिसे गर्मियों में कंपनी के वर्चुअल वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में घोषित किया गया था। तब से, हमने कई डेवलपर्स और सार्वजनिक बीटा संस्करण देखे हैं, जिससे हमें यह पता चलता है कि यह कैसे आकार ले रहा है। उम्मीद है कि इस साल सितंबर में iPhone 13 के साथ iOS 15 अपडेट भी लॉन्च किया जाएगा। आइए एक नजर डालते हैं iOS 15 के कुछ प्रमुख हाइलाइट्स पर, जो जल्द ही Apple iPhones के लिए रोल आउट होने की उम्मीद है।

फेसटाइम कॉलिंग: यह देखते हुए कि कैसे महामारी ने हमारे काम, शिक्षा और व्यवसाय को आभासी क्षेत्र में स्थानांतरित कर दिया है, Apple ने iOS 15 में अपने वीडियो कॉलिंग सॉफ़्टवेयर को अपडेट किया है। ज़ूम से प्रेरणा लेते हुए, फेसटाइम अब वीडियो कॉल के प्रतिभागियों को ग्रिड व्यू में प्रस्तुत करेगा। . उपयोगकर्ताओं के पास वीडियो चैट में दूसरों को साझा करने और आमंत्रित करने के लिए फेसटाइम लिंक बनाने का विकल्प भी होगा। जिनके पास लिंक है वे Google क्रोम या माइक्रोसॉफ्ट के एज ब्राउज़र के माध्यम से इन कॉलों में शामिल हो सकते हैं, भले ही उनके पास ऐप्पल डिवाइस न हो। ऐप्पल यह भी सुनिश्चित करता है कि कॉल एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होंगे। आईफोन कैमरा में मौजूद पोर्ट्रेट मोड का इस्तेमाल फेसटाइम के लिए बैकग्राउंड को ब्लर करने के लिए भी किया जा सकता है। स्थानिक ऑडियो की मदद से वीडियो कॉल की ध्वनि गुणवत्ता भी अधिक स्वाभाविक लगेगी।

SharePlay: चूंकि कोरोना वायरस लॉकडाउन ने हम में से कई लोगों को दोस्तों और परिवार से दूर रखा है, Apple ने SharePlay पेश किया है, जो एक ऐसा सॉफ़्टवेयर है जो किसी भी उपयोगकर्ता के साथ मूवी, संगीत और स्क्रीन साझा करने की अनुमति देता है, जिसके साथ एक उपयोगकर्ता फेसटाइमिंग कर रहा है। उदाहरण के लिए, इसमें Apple TV+ स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर समान फिल्में और टीवी शो देखना शामिल होगा।

ऐप्पल मैप्स: ऐप्पल आईफोन उपयोगकर्ता अब ऊंचाई डेटा, सड़क के रंग और ड्राइविंग निर्देश, 3 डी लैंडमार्क और बेहतर नाइट मोड की एक विस्तृत श्रृंखला देख पाएंगे। उपयोगकर्ता अपने आईफोन और ऐप्पल वॉच डिवाइस पर आस-पास के सार्वजनिक ट्रांजिट स्टॉप और स्टेशन की जानकारी भी पिन कर सकते हैं, और जब वे सवारी करते हैं और स्टॉप तक पहुंचते हैं तो स्वचालित अपडेट और अधिसूचनाएं प्राप्त कर सकते हैं। एपल अपने मैप में ऑगमेंटेड रियलिटी फीचर भी जोड़ेगी। इस फीचर की मदद से कोई भी आईफोन के कैमरे की मदद से आस-पास की इमारतों को स्कैन कर सकता है।

सूचनाएं: अंतहीन अधिसूचना बार को अस्वीकार करने के प्रयास में जो आपको कई बार अभिभूत कर सकता है, iOS15 एक नई प्रबंधन सुविधा के साथ आएगा। उपयोगकर्ता अब अधिसूचना सारांश फ़ंक्शन चुन सकते हैं जो उन्हें दिन के विशिष्ट समय पर महत्वहीन अलर्ट की जांच करने की अनुमति देगा। फ़ंक्शन को ऑन-डिवाइस मशीन लर्निंग द्वारा निर्देशित किया जाता है जो आपके फ़ोन उपयोग पैटर्न की पहचान करता है और चयन करता है कि कौन सी सूचनाएं सारांश के अंतर्गत आनी चाहिए और उन्हें कब वितरित करनी चाहिए। मिस्ड कॉल और संदेश श्रेणी के अंतर्गत नहीं आएंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भारत को दी 75वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई

यूपी के 15 जिलों में एक भी सक्रीय कोरोना मरीज नहीं, 49 जिलों में कोई नया केस भी नहीं

कौन होगा यूपी चुनाव में कांग्रेस का CM फेस ? सलमान खुर्शीद ने दिया जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -