ऐप्पल बनायेगी सेल्फ ड्राइविंग कार, देगी गूगल जैसे कंपनियों को चुनौती
ऐप्पल बनायेगी सेल्फ ड्राइविंग कार, देगी गूगल जैसे कंपनियों को चुनौती
Share:

मनुष्य की तरह कारों का भी विस्तार दिनों दिन बढ़ता जा रहा हैं। इलेक्ट्रानिक कारों के  बाद ऑटो कंपनियां अब सेल्फ ड्राइविंग कार की ओर प्रवेश कर रही हैं। आपको जान कर बेहद खुशी होगी कि इस सूची में दुनियां की जानी मानी कंपनी ऐप्पल भी सामिल होने जा रही हैं। क्योंकि ऐप्पल सेल्फ ड्राइविंग कारों की दुनिया में तेजी से कदम बढ़ा रही है। कंपनी का कहना है कि जल्द ही अपनी पहली सेल्फ ड्राइविंग कार लोगों के सामने पेश कर सकती है। लंबे वक्त से चली आ रहीं कयासबाजियों को विराम देते हुए ऐप्पल ने इस बात से पर्दा उठाया कि कैलिफोर्निया डिपार्टमेंट ऑफ मोटर वीइकल्ज ने कंपनी को सेल्फ ड्राइविंग कार की पब्लिक रोड्स पर टेस्टिंग की अनुमति दे दी है।

आपको बता दे कि इस परमिट के तहत कंपनी को तीन गाड़ियों को चलाने की इजाजत मिली है। ये 2015 लेक्सस आरएक्स हाइब्रिड एसयूवी हैं और इनमें 6 ड्राइवर भी टेस्टिंग के दौरान शामिल होगी। बता दे कि अमेरिकी व्दारा जारी  नियमों के अनुसार, सेल्फ ड्राइविंग कारों की टेस्टिंग के वक्त उनमें ड्राइवर का होना आवश्यक है ताकि किसी जरूरत पर कार को नियंत्रित किया जा सके।

क्या कहनी है कंपनी- 
ऐपल व्दारा एक अधिकारिक रुप से बयान जारी किया गया हैं जिसमें कंपनी का कहना है कि ट्रैफिक कन्जेशन और रोजाना होने वाली दुर्घटनाओं की संख्या में कमी लाकर कई लोगों की जान बचाना चाहती है। सेल्फ ड्राइविंग कार बाजार भविष्य के लिहाज से एक बेहतर मौके वाला बाजार साबित हो सकता है। ऐपल ने इसी को देखते हुए स्मार्टफोन्स, टैबलेट्स और कंप्यूटर्स से आगे कदम बढ़ाया है।

सेल्फ ड्राइविंग कारों की दुनियां में ऐपल का सीधा मुकाबला फोड, जनरल मोटर्स, बीएमडब्ल्यू, फॉम्सवैगन और टेस्ला प्रमुख ऑटो कंपनियां हैं। साथ ही ऐपल का गूगल से बड़ी चुनौती मिलेगी जो पहले से ही अपनी सेल्फ ड्राइविंग कारों की टेस्टिंग कर रही है।

 

हीरो की नई ग्लैमर हुई लॉन्च, जाने क्या हैं खासियत

जाने कैसे बदला स्कूटर से स्कूटी का दौर

2016 में चीन सबसे ज्यादा कार बेचनें वाला देश बना

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -