भारत की इन स्मार्टफोन निर्माता कंपनी को पीछे छोड़ APPLE बनी नंबर 1 कंपनी

By Emmanual Massey
Feb 23 2021 04:06 PM
भारत की इन स्मार्टफोन निर्माता कंपनी को पीछे छोड़ APPLE बनी नंबर 1 कंपनी

दिग्गज टेक कंपनी Apple 4 वर्षों के उपरांत एक बार फिर टॉप स्मार्टफ़ोन वेंडर के रूप में उभर कर आ गई है अपना स्थान बना लिया है। गार्टनर की एक नई रिपोर्ट के अनुसार APPLE ने  2020 की चौथी तिमाही में सैमसंग की तुलना में अधिक स्मार्टफोन बेचे हैं। Apple अधिक iPhones बेच रही है और अधिक लाभ कमा रही है, जो कि दक्षिण कोरियाई प्रमुख सैमसंग के लिए बुरी खबर सामने आई है। 

iphone 12 सीरीज की लॉन्चिंग कंपनी के लिए गेमचेंजर साबित हुई: यह 2016 के उपरांत पहली बार है जब APPLE ग्लोबल मार्केट में टॉप कंपनी सैमसंग और HUAWEI को पीछे छोड़ नंबर वन बन चुकी है। दरअसल iphone 12 सीरीज की लॉन्चिंग कंपनी के लिए गेमचेंजर साबित हुई। इस सीरीज के स्मार्टफोन को विश्वभर से जबरदस्त बिक्री प्राप्त हुई। बता दें कि Apple ने साल 2020 के आखिरी तीन में तकरीबन 8 करोड़ से अधिक फोन की बिक्री की है।

Huawei के स्मार्टफोन की सेल काफी घटी: रिपोर्ट्स के अनुसार iPhone 12 सीरीज के आने से पहले Samsung विश्वभर में बेस्ट स्मार्टफोन सेलिंग कंपनी बताई जा रही है। वहीं Huawei के स्मार्टफोन की बिक्री में बीते कुछ वक़्त से बहुत गिरावट देखने को मिली है। जिसके कारण कोरोना काल में अमेरिका गवर्नमेंट द्वारा Huawei पर लगाया गया बैन रही। इसी बैन के कारण से कंपनी की सेल में 41 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है। अब हुवावे दुनिया में सबसे ज्यादा फोन बेचने के मामले में 5वें स्थान पर आ गई है।

नए-नए iPhone लॉन्च करने में लगी है Apple: Apple कई सीरीज के अंतर्गत नए-नए iPhone लॉन्च किया जा रहा है। बीते वर्ष , Apple ने iPhone 12 सीरीज में 4 मॉडल और एक बजट iPhone SE लॉन्च किया जा चुका था।  जंहा इस बात का पता चला है कि iPhone 12 सीरीज़ 5G वायरलेस तकनीक को सपोर्ट करती है और साथ ही 4K HDR वीडियो को कैप्चर और एडिट करती है।

वास्तविक जीवन के ' फुनसुख वांगडू ' सोनम वांगचुक ने भारतीय सेना के लिए सौर ऊर्जा चालित तंबू बनाया

अमेज़न पर अब भी जारी है FAB फेस्टिवल, जानिए क्या है शानदार ऑफर

भारत में लॉन्च हुआ Redmi 9 पावर स्मार्टफोन, जानिए क्या है कीमत