अब घर पर ही लें साइकलिंग का आनंद ऐप पर
अब घर पर ही लें साइकलिंग का आनंद ऐप पर
Share:

इन दिनों जिंदगी कमरों में सिमॉती जा रही है, इसलिए रोजाना ऐसे-ऐसे तकनीक भी विकसित किए जा रहे है, जो घर बैठे ही सारी चीजें मुहैया करा सके। अब आप घर बैठे ही साइकलिंग का भी लुत्फ ले सकते है।

यह कारनामा नीदरलैंड की क इंडोर बाइक ट्रेनर निर्माता कंपनी टैकएक्स ने किया है। कंपनी ने एक ऐसी स्मार्ट बाइक बनाई है, जो बिल्कुल एक्सरसाइज करने वाले साइकिल की तरह है। आउटडोर की तरह फील देने वाली इस बाइक में बिना आवाज के ही साइलेंटली बाइक में वर्चुअल शिफ्टिंग तकनीक की मदद से गियर बदल सकते है।

गियर बदलते ही डिस्प्ले पर दिखने वाले उतार-चढ़ाव को पार करने में मदद मिलेगी। फिलहाल इसे एक किकस्टार्टर के तौर पर बनाया गया है। प्रोडक्शन शुरु होने के बाद इसे 3000 डॉलर यानि 1 लाख 91हजार रुपए की कीमत पर बेचा जाएगा।

इस नए जमाने की बाइक को प्योर डायरेक्ट ड्राइव टेक्नोलॉजी से जोड़ा गया है। इसके तलवे में चेन के बदले सर्कुलर सिल्वर डिस्क लगी है। इस प्रोटोटाइप में सीट भी खास है। इस बैठने वाला अपने कंफर्ट के हिसाब से एडजस्ट कर सकता है।

हैंडलबार्स भी आवश्यकतानुसार एडजस्ट हो सकते है और जरुरत न होने पर निकाल कर रख भी सकते है। इसे बिजली व बिना बिजली दोनों तरह से चलाया जा सकता है। लोग इस बाइक की ओर इसलिए आकर्षित होंगे क्यों कि इसमें वर्चुअल शिफ्टिंग दी गई है।

इसके लिए जो ऐप बनाई गई है, उसमें जब आप उतार-चढ़ाव करेंगे तो आपको गियर बदलने होंगे। इसके लिए बनाई गई ऐप यूजर को ट्रेनिंग भी देगी। आईपैड के लिए यह ट्रेनरपैड नाम से और एंड्रॉयड यूजर के लिए जविफ्ट के नाम से उपलब्ध किया जाएगा। इसके साथ ब्लुटूथ का भी उपयोग किया जा सकता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -