कोरोना के खौफ से बचने के लिए जापान ने निकाला अनोखा तरीका
कोरोना के खौफ से बचने के लिए जापान ने निकाला अनोखा तरीका
Share:

इस समय कोरोना महामारी ने अपना खौफ दुनियाभर में फैला दिया है. लोग इससे डरे हुए हैं. ऐसे में कई लोग तो ऐसे हैं जो जीने की उम्मीद ही खोते चले जा रहे हैं. वहीं कई लोगों ने अपने जीवन को जीने का अंदाज तक बदल डाला है. वैसे ऐसे में कोरोना के खौफ से निजात दिलाने के लिए जापान में एक ग्रुप ने अजब तरीका निकाला है. जी हाँ, ‘रॉयटर्स’ की एक रिपोर्ट सामने आई है. इस रिपोर्ट के अनुसार एक जापानी ग्रुप लोगों के दिमाग से ‘कोविड 19’ का डर निकालने के लिए उन्हें ताबूत में लिटाता है, जिनके आस-पास हाथ में धारदार आरी लिए जॉम्बी घूमते हैं!

आप सभी को हम यह भी बता दें कि टोक्यों में इस हफ्ते के आखिर से ग्राहक 2-मीटर (साढ़े 6 फुट) के एक खिड़की वाले बॉक्स में लेटकर ‘कोविड 19’ का खौफ निकाल सकते हैं. यही नहीं बल्कि इस दौरान बॉक्स में लेटे शख्स को डरावनी कहानी सुनाई जाती है और वो ताबूत में लेटकर एक्टर्स को अभिनय करते भी देख पाटा है. इसके अलावा कुछ नकली हाथ उसे पोक (कोंच) भी करते हैं. इसी के साथ उस पर पानी की फुहार भी पड़ती है. इस बारे में प्रोडक्शन कंपनी ‘कोवागसेटाई’ के कोऑर्डिनेटर केंटा इवाना ने कहा, ‘इस महामारी के चलते बहुत से लोग तनाव से जूझ रहे हैं. हमें उम्मीद है कि ‘स्केयर स्क्वाड’ नाम के इस 15 मिनट के शो से लोगों को जोर से चीखने का एक मौका मिलेगा, जो उन्हें इस तनाव से थोड़ी राहत दिलाएगा.’

इस शो में जाने वाले 36 वर्षीय कजुशिरो हाशिगुची ने इस बारे में बात की. उन्होंने कहा, ‘कोरोना वायरस के कारण बहुत से इवेंट कैंसिल हुए. ऐसे में, मैं अपने तनाव से छुटकारा पाने का एक रास्ता तलाश रहा था. शो पर करीब 7.60 डॉलर खर्च करने के बाद उन्होंने कहा मुझे अच्छा महसूस हो रहा है.' जी दरअसल कोरोना के मामले कई जगहों से सामने आ रहे हैं और दिन पर दिन यह बढ़ते ही चले जा रहे हैं. इसी लिस्ट में जापान भी शामिल है जहाँ से बीते शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,034 नए मामले आए थे.

कई कंपनियों ने कर्मचारियों की सैलरी काटी, सर्वे में हुआ खुलासा

तेलंगाना में सामने आए कोरोना के 2579 नये मामले, आंध्रप्रदेश में मिले 8601

तमिलनाडु में सामने आए कोरोना के 5967 नए मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -