हर उम्र में रहे जवा

हर उम्र में खूबसूरत व आकर्षक दिखने के लिए त्वचा की देखभाल के साथ-साथ स्वस्थ खान-पान भी जरूरी है. जवां दिखने के लिए जरूरी है कि आप अपनी त्वचा की जरूरतों को समझें और उन्हें पूरा करने की कोशिश करें. कुछ खास व आसान उपायों के जरिए आप हमेशा खूबसूरत व जवां दिख सकती हैं. जानें उन उपायों के बारें में- 

1-त्वचा को प्राकृतिक रूप से खूबसूरत बनाना हो तो प्रतिदिन 8-10 लीटर पानी पीएं . इससे त्वचा में कुदरती नमी बनी रहेगी और त्वचा चिपचिपी नजर नहीं आएगी. साथ ही यह शरीर को स्वस्थ और त्वचा को हाईड्रेटेड रखने में मदद करता है.

2-नाइट क्रीम लगाने से त्वचा सवस्थ व चमकदार बनी रहती है. और यह आपकी त्वचा की प्राकृतिक मरम्मत में भी सहायक होता है. नियमित रूप से मॉस्चराइजर का उपयोग झुर्रियों को आने से रोकता है और आपकी त्वचा को कोमल और उज्जवल बनाए रखने में सहायता करता है.

3-पर्याप्त मात्रा में नींद न लेने से भी त्वचा तनावपूर्ण और थकी हुई दिखती है. नियमित तौर पर पर्याप्त नींद आपकी त्वचा को स्वस्थ और जवान रखने में सहायक है. जब आप सोते हैं तो आपका शरीर पुनर्जीवन की प्रक्रिया से होकर गुजरता है और अधिक स्वस्थ त्वचा कोशिकाएं उत्पन्न करता है जो झुर्रियों और बुढ़ापे को रोकता है.

4-जिस तरह हमारे शरीर को ऑक्सीजन की जरूरत है ठीक उसी तरह हमारी त्वचा के लिए विटामिन की आवश्यकता होती है. कुछ खास तरह के विटामिन आपकी त्वचा की चमक को बरकरार रखने में मदद करता है जैसे विटामिन सी, विटामिन ए, विटामिन बी, विटामिन ई आदि.

दूध और शहद से बनाये ग्लोइंग स्किन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -