स्किन के लिए कारगर है यह एंटी-टैन पैक

स्किन के लिए कारगर है यह एंटी-टैन पैक

सूरज की हानिकारक किरणे आपकी स्किन को टैनिंग एक गिफ्ट के तौर पर देती है. टैनिंग की समस्या हर मौसम में होती है फिर चाहे वह बरसात हो,गर्मी हो या फिर सर्दी। आपके घर में कई ऐसी चीजें मौजूद हैं जिनके प्रयोग से आप एंटी-टैन पैक बना सकते हैं और इसका प्रभाव लंबे समय तक बना रहेगा। इनकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि इनका त्वचा पर कोई साइड-इफेक्ट भी नहीं होता है। चलिए आज ऐसे ही एक वंडर फेस पैक के बारे में जानते हैं. जिससे आप टैंनिग की समस्या से काफी हद तक काबू पा सकते हैं.

दही और नींबू के मिश्रण से तैयार यह फेस पैक पल में आपकी खूबसूरती लौट देगा। दही और नींबू का एंटी-टैन पैक बनाने के लिए 1 कप दही और 2-4 चम्मच नींबू का रस लीजिए। अगर आप इस पैक को और अधिक फायदेमंद बनाना चाहते हैं तो इसमें टमाटर का 1 कप गूदा भी मिलायें। इसके बाद दही और टमाटर को एक कटोरी में डालकर अच्छे से मिला लें, फिर इसमें नींबू का रस डालकर इसे भी अच्छे से मिक्स कर लीजिए।

इस मिश्रण को अच्छी तरीके से टैनिंग वाली त्वचा पर लगायें। नींबू के कारण शुरूआत में आपकी त्वचा पर हल्की खुजली हो सकती है, लेकिन वह कुछ समय में अपने आप दूर भी हो जाती है। त्वचा पर इस मिश्रण को लगाने के 30 मिनट बाद ठंडे पानी से धो लें। इस एंटी-टैन पैक का प्रयोग करने के बाद आपकी त्वचा की टैनिंग दूर तो होगी ही साथ ही त्वचा में बेदाग निखार भी आ जायेगा।

टोंड दूध का सेवन हो सकता है खतरनाक

तीन कप कॉफ़ी बचा सकती है लिवर कैंसर के खतरे से