मालदीव के अखबार ने पीएम मोदी को बताया 'ऐंटी-मुस्लिम'
मालदीव के अखबार ने पीएम मोदी को बताया 'ऐंटी-मुस्लिम'
Share:

नई दिल्ली. भारत और मालदीव के रिश्ते लागातार ख़राब होते जा रहे हैं. मालदीव एक के बाद एक भारत विरोधी कार्य कर रहा है. इसबार मालदीव के एक सरकारी अखबार में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक आर्टिकल छापने को लेकर विवाद हो गया है. अखबार के संपादकीय में भारत को मालदीव का सबसे बड़ा दुश्मन बताया गया है. इतना ही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी टिप्पणी करते हुए अखबार ने प्रधानमंत्री को मुस्लिम विरोधी बताया है. 

मालदीव की विपक्षी पार्टी मालदीव डेमोक्रेटिक पार्टी का मानना है कि राष्ट्रपति यामीन के इस कदम के बाद भारत को अलर्ट हो जाना चाहिए. एमडीपी नेता और मालदीव के पूर्व विदेश मंत्री अहमद नसीम ने टाइम्स ऑफ इंडिया अखबार को बताया कि इस तरह के संपादकीय चीन को खुश करने के इरादे से लिखे जा रहे हैं जो दोनों ही देशों के हित में नहीं हैं. उन्होंने कहा कि भारत के साथ अच्छे संबंधों में ही दोनों देशों का हित है.

इसके साथ ही पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद और मौमून अब्दुल गयूम भी संपादकीय के बाद भारत के ही पक्ष में खड़े हो गए हैं. उन्होंने कहा कि भारत हमेशा से मालदीव का अच्छा दोस्त रहा है, जबकि संपादकीय में उसे दुश्मन के तौर पर प्रोजेक्ट किया गया है. कोई भी इससे सहमत नहीं होगा.

बता दे कि यह आर्टिकल वेबसाइट Vaguthu के संपादकीय में 'India is not a best friend, but an enemy!' हेडलाइन से छपा है. इसे सरकार समर्थित वेबसाइट माना जाता है. इसमें यह भी कहा गया है कि मालदीव को देखने का भारत का परंपरागत नजरिया अब बदल गया है. आर्टिकल में कहा गया है कि भारत अब मालदीव को ईर्ष्या, स्वार्थ से भरे हुए और द्वेष की भावना से देखता है.

गुजरात और हिमाचल में सीएम पर सस्पेंस

जीएसटी के कारण जयपुरी रजाई की गर्माहट गायब

बीएचयू: उपद्रवी छात्रों के नाम पुलिस को सौंपे गए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -