जाकिर के बचाव में उतरे गैर भाजपाई नेता
जाकिर के बचाव में उतरे गैर भाजपाई नेता
Share:

नई दिल्ली : मुस्लिम धर्म के धर्म प्रचारक जाकिर नाईक को लेकर सरकार गंभीर हो गई है। दरअसल बांग्लादेश में हुए आतंकी धमाकों के बाद यह बात सामने आई थी कि हमलावरों को जाकिर के कार्यक्रमों में देखा गया। हमलावर जाकिर के विचारों से प्रभावित थे। इस दौरान यह बात भी सानमे आ रही है कि कुछ नेता जाकिर नाईक के बचाव में भी सामने आए हैं। मुंबई के समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी ने जाकिर का पक्ष लेते हुए कहा कि वे इस्लाम को सही दिशा दे रहे हैं। इस मामले में अबू आजमी का कहना था कि जाकिर नाइक ने आतंकवाद का समर्थन भी नहीं किया।

उन्होंने ही आतंक के विरूद्ध आवाज़ उठाई। आखिर किसी आतंकी को यह भाषण पसंद नहीं आया तो फिर इसमें जाकिर कहां गलत हैं। उन्होंने जाकिर की कान्फ्रेंस प्रसारित करने वाले पीस टीवी को लेकर कहा कि इसे प्रतिबंधित नहीं किया जाना चाहिए। लंदन में तो पीस टीवी पर कोई प्रतिबंध नहीं है। फिर यहां इसे प्रतिबंधित क्यों किया जाए।

यदि जाहिर को पकड़ा जाता है या फिर प्रतिबंधित किया जाता है तो यह मुसलमानों को दबाने का प्रयास कहा जा सकता है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर ने भी इस मामले में कहा कि कई वर्षों से इससे इन्टेलिजेंस इनपुट मिलता रहा है। उन्होंने अपील की कि इस तरह के मामलों में राजनीति नहीं की जाना चाहिए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -