मुंबई में 4 कोचिंग संस्थान चलाता था रिजवान इब्राहिम मोमिन, निकला आतंकी

मुंबई: महाराष्ट्र आतंकरोधी दस्ते (ATS) ने रिजवान इब्राहिम मोमिन नाम के एक संदिग्ध आतंकी को पकड़ा है। मिली जानकारी के तहत वह एक शिक्षक है और मुंबई में चार कोचिंग संस्थान चलाता है। बीते रविवार (19 सितंबर 2021) को उसे गिरफ्तार किया गया है। मिली जानकारी के तहत दिल्ली पुलिस ने जिस आतंकी मॉड्यूल का खुलासा किया है उसी से संलिप्तता को लेकर रिजवान की भी गिरफ्तारी हुई है। बताया जा रहा है उसे यूएपीए के तहत गिरफ्तार किया गया है।

इस मामले में मिली जानकारी के तहत जाकिर हुसैन शेख ने पूछताछ में उसका नाम लिया था। जाकिर हुसैन शेख को एटीएस ने 18 सितंबर को पकड़ा था। उसके तार दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए 6 आतंकियों में से एक जान मोहम्मद से जुड़े हैं। बताया जा रहा है जाकिर हुसैन शेख ​पाकिस्तानी हैंडलर्स के संपर्क में भी था। वहीं रिजवान और जाकिर दोनों को बीते सोमवार को विशेष अदालत में पेश किया गया जहाँ से उन्हें 4 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

इस पूरे मामले में एक अधिकारी ने बताया, “जान मोहम्मद की गिरफ्तारी के बाद शेख को अपने घर पर छापे का डर सताने लगा था। इसके बाद वह दो दिन तक मुंब्रा स्थित रिजवान के घर पर रहा।” वहीं एटीएस ने यह भी कहा है कि, 'शेख ने रिजवान के फोन का इस्तेमाल पाकिस्तान में अपने हैंडलर्स को कॉल करने के लिए किया था। उसकी गिरफ्तारी के बाद रिजवान ने कथित तौर पर अपना फोन तीन टुकड़ों में तोड़ घर के पास एक नाले में फेंक दिया।'

चली गई बप्पी लहरी की आवाज, खबरें वायरल होने पर सिंगर ने तोड़ी चुप्पी

2 महीने बाद जेल से बाहर आए राज कुंद्रा

महंत नरेंद्र गिरी ने एक ही दिन पहले मंगवाई थी वह 'रस्सी', जिसपर लटका मिला उनका शव

Most Popular

- Sponsored Advert -