भूख से मरी बच्ची के परिवार पर एक और मुसीबत
भूख से मरी बच्ची के परिवार पर एक और मुसीबत
Share:

सिमडेगा. सिमडेगा के जलडेगा प्रखंड स्थित कारीमाटी गांव में भूख से मरनेवाली 11 साल की संतोषी कुमारी के परिवार की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. उसकी मां कोयली देवी और उनका परिवार अपने ही घर में डरा-सहमा है. शुक्रवार शाम संतोषी कुमारी के परिवार को कुछ लोगों ने घर में घुस कर धमकी दी.

इस मामले कि जानकारी मिलते ही सिमडेगा उपायुक्त व पुलिस कप्तान के निर्देश पर जिले के जलडेगा प्रखंड के कारीमाटी निवासी कोयली देवी के परिवार को सुरक्षा मुहैया करायी गयी है. हर वक्त घर के बाहर पुलिस कैंप कर रही है. साथ ही किसी प्रकार की अनहोनी न हो, इसे लेकर आने-जाने वालों पर भी नजर रख रही है. इधर, बीडीओ संजय कोंगाड़ी ने कोयली देवी के घर के पुराने दरवाजा को हटा कर नया दरवाजा लगवा दिया है.

बताया जा रहा है कि ग्रामीणों ने कोयली देवी से गाली-गलौज की और गांव से निकल जाने को कहा. संतोषी की मां कोयली देवी को धमकी दी कि उसके परिवार को गांव से निकाल दिया जायेगा. इस धमकी के बाद कोयली देवी और उसका परिवार डरा-सहमा किसी तरह रात गुजारा. इसके बाद शनिवार सुबह कोयली देवी ने अपने परिवार के साथ गांव छोड़ दिया. सभी ने पड़ोस के गांव पतिअंबा में आजसू के प्रखंड अध्यक्ष संतोष साहू के घर में शरण ली.

घटना की सूचना मिलने के बाद प्रशासनिक स्तर पर हड़कंप मच गया. उपायुक्त ने जलडेगा बीडीओ व थाना प्रभारी को कोयली देवी के परिवार को वापस उसके घर लाने का निर्देश दिया. शनिवार सुबह करीब 10 बजे पुलिस और प्रशासन की टीम पतिअंबा गांव पहुंची. पूरी सुरक्षा में कोयली देवी व उसके परिवार को वापस पांच घंटे बाद वापस कारीमाटी स्थित घर पहुंचाया.

गौरतलब हैं कि राशन कार्ड आधार से लिंक नहीं होने के कारण संतोषी के परिवार वालो को राशन नहीं मिल सका. जिससे 11 साल की संतोषी 8 दिनों से भूख से तड़पती रही और पिछले 28 सितंबर को उसकी मौत हो गई थी. 
 

हत्या के आरोपी ने पुलिसकर्मी का हाथ काटा

ऑनर किलिंग में कर दी बहन की हत्या

बदमाशो ने उड़ाए 15 करोड़ के जेवरात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -