दोस्ती की एक और बड़ी मिसाल...! झोपड़ी में रहने वाले शख्स को दोस्त ने गिफ्ट की ये चीज
दोस्ती की एक और बड़ी मिसाल...! झोपड़ी में रहने वाले शख्स को दोस्त ने गिफ्ट की ये चीज
Share:

सभी रिश्ते पहले से बने होते हैं, बस दोस्ती एक ऐसा रिश्ता होता है जिसका निर्माण आप खुद ही करते है। आज के वक़्त में सच्चे और अच्छे मित्रों का मिलना मुश्किल है क्योंकि आज लोग पैसा और स्टेटस देखकर दोस्ती करना अच्छा लगता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी मित्रता के बारें में जानकारी देने जा रहे है। आज की महंगाई के दौर में जहाँ अपने लिए घर खरीदना एक बड़ी बात है वहां एक दोस्त ने अपने झोपड़ी में रह रहे मित्र को दिवाली में एक गिफ्ट दे दिया है।

हम जिन 2 दोस्तों के बारें में बात कर रहे है वो हैं “मुथुकुमार” और “नागेंद्रन”। ये दोनों दोस्त तमिलनाडु के पुडुकोट्टई के रहने वाले हैं और दोनों ही बचपन से मित्र हैं। मुथुकुमार 44 वर्ष के हैं और वो ट्रक चलाते हैं। कोविड संक्रमण में लगे लॉकडाउन से पहले मुथुकुमार की आर्थिक स्थिति ठीक थी और वो हर माह लगभग 10-15 हजार रुपये तक कमा ही लेते थे। लेकिन लॉकडाउन के बाद उनकी कमाई सिर्फ 1-2 हज़ार रुपये ही हो रही थी। इतनी कम कमाई होने की वजह से उन्हें अपने परिवार के 6 सदस्यों को पालना मुश्किल होने लगी थी।

मुथुकुमार एक झोपड़ी में रहते थे जिसकी हालत कुछ वर्ष  पूर्व आये चक्रवात की वजह से ख़राब हो चुकी थी। अब झोपड़ी जर्जर हो गई थी और उसकी छत भी बेकार हो गए थी। लेकिन अपनी झोपड़ी ठीक कराने के लिए मुथुकुमार के पास पैसे नहीं थे। एक दिन सितम्बर के माह में मुथुकुमार को अपने स्कूल के पुराने मित्र नागेंद्रन की याद आ गई थी। जिसके उपरांत मुथुकुमार अपने दोस्त नागेंद्रन से मिलने के लिए उनके घर जा चुके थे। 30 वर्ष  के उपरांत जब मुथुकुमार नागेंद्रन से मिले तो मुथुकुमार ने नागेंद्रन को अपने घर पर आने का न्योता दिया।

जब नागेंद्रन अपने दोस्त मुथुकुमार के घर गए और उनकी जर्जर झोपड़ी की हालत देखी तो नागेंद्रन को बहुत बुरा लगा और उन्होंने अपने दोस्त की सहायता करने के बारें ठान। नागेंद्रन ने तुरंत अपने TECL स्कूल के दोस्तों का एक व्हाट्सप्प ग्रुप बनाया और उसमे मुथुकुमार के घर की फोटोज साझा  कर दी ताकि अन्य दोस्त भी मुथुकुमार के घर को ठीक करने के लिए थोड़ा फण्ड दे सकें। नागेंद्रन ने साथ अन्य दोस्तों ने भी इस नेक काम में उनकी सहायता करी और उन्होंने 3 माह में 1 लाख 50 हज़ार रुपयों को इकट्ठा कर चुके है।

इन पैसों से नागेंद्रन ने मुथुकुमार के लिए एक घर तैयार करवाया जो की नागेंद्रन ने मुथुकुमार को दिवाली पर उपहार के रूप में दे दिया है। नया घर पाकर मुथुकुमार और उनके परिवार वाले बहुत ही ज्यादा खुश हो गए। नागेंद्रन ने अपने दोस्त के लिए नेक काम करके निस्वार्थ और सच्ची दोस्ती का एक अच्छा उदाहरण दे डाला है। नागेंद्रन सब से कहते हैं की भले ही हम अपने दोस्त से रोज मिल न पाए लेकिन जब दोस्त को हमारी आवश्यकता होती है तो हमें उसकी सहायता जरूर करनी चाहिए।

सोनू सूद से यूजर्स कहा..गर्मियों में ठंडी बियर नहीं पिलाओगे...तो अभिनेता ने दिया मजेदार जबाव

थलापति विजय के फैंस के लिए बुरी खबर, कुवैत में बैन हुई फिल्म 'बीस्ट'

मुश्किलों में फसे अल्लू अर्जुन, सामने आया चौकाने वाला मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -