उद्धव ठाकरे को एक और बड़ा झटका, अब ये नेता थामेंगे CM शिंदे का हाथ
उद्धव ठाकरे को एक और बड़ा झटका, अब ये नेता थामेंगे CM शिंदे का हाथ
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे को एक और बड़ा झटका लगा है। ठाकरे गुट के नेता एवं पूर्व स्वास्थ्य मंत्री दीपक सांवत अब महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे का दामन थामेंगे। वह शिंदे के पास जा चुकी शिवसेना की सदस्यता ग्रहण करेंगे। दरअसल, एक के पश्चात् एक उद्धव ठाकरे के गुट के नेता एवं MLA शिंदे गुट में सम्मिलित हो रहे हैं। जिससे ठाकरे गुट महाराष्ट्र में कमजोर होता नजर आ रहा है। राजनीतिक विश्लेषक की मानें तो शिंदे गुट को इसका लाभ अगामी चुनावों में मिल सकता है।

शिवसेना का नाम और सिंबल छिन जाने के पश्चात् से ही उद्धव ठाकरे के लिए बुरी खबरें आने का सिलसिला जारी है। सोमवार को ही उद्धव के बहुत नजदीकी नेता सुभाष देसाई के बेटे भूषण ने एकनाथ शिंदे की शिवसेना का दामन थाम लिया था। शिवसेना में सम्मिलित होने के बाद भूषण देसाई ने कहा था, 'बालासाहेब मेरे भगवान हैं। एकनाथ शिंदे हिंदुत्व के विचारों को आगे बढ़ा रहे हैं। मुझे उस पर भरोसा है। उनके साथ पहले काम किया है तथा आगे भी मैं उसके साथ खड़ा रहूंगा। एक सामाजिक कार्यकर्ता होने के नाते में शिंदे से प्रेरित हूं।'

बता दें कि एक दिन पहले मंगलवार को दिवंगत NCP नेता वसंत पवार की बेटी अमृता पवार एवं महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बबनराव घोलप की बेटी तंजुआ घोलप ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की थी। पवार एवं घोलप मुंबई में पार्टी दफ्तर में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस एवं राज्य भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले की मौजूदगी में भाजपा में सम्मिलित हुईं।

'जिसका इतिहास भारत को गुलाम बनाने का रहा है...', राहुल गांधी पर लंदन में दिए बयान को लेकर बरसीं स्मृति ईरानी

Budget session: अदाणी मुद्दे पर विपक्ष की सरकार को को घेरने की तैयारी, ईडी कार्यालय तक करेंगे मार्च

'हम शेर की मांद में घुस गए...', केजरीवाल ने बोला PM मोदी पर हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -