Budget session: अदाणी मुद्दे पर विपक्ष की सरकार को को घेरने की तैयारी, ईडी कार्यालय तक करेंगे मार्च
Budget session: अदाणी मुद्दे पर विपक्ष की सरकार को को घेरने की तैयारी, ईडी कार्यालय तक करेंगे मार्च
Share:

दिल्ली राहुल गांधी और अडानी मसले पर संसद के अंदर और बाहर सरकार और विपक्ष आमने-सामने नज़र आरही हैं। सभी विपक्षी दलों के सदस्यों ने बुधवार को संसद भवन से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय तक मार्च निकालने और जांच एजेंसी को एक शिकायत सौंपने का निर्णय किया है।

सभी विपक्षी नेताओं ने इस मुद्दे पर अपनी संयुक्त रणनीति के मद्देनज़र संसद भवन परिसर में राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के कार्यालय में मुलाकात की। पार्टी सूत्रों ने बताया कि विरोध मार्च दोपहर 12:30 बजे संसद भवन से शुरू होगा और कई विपक्षी दलों के सांसद इसमें हिस्सा लेंगे।

इससे एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने देश में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की स्थिति पर चिंता जाहिर करते हुए मंगलवार को दावा किया कि आज सच बोलने और लिखने की आजादी पर खतरा साफ़ साफ़ दिख रहा है। जब संसद के भीतर रखी गई बातों को कार्यवाही से हटा दिया जाता है, तो बहुत पीड़ा होती है। डेमोक्रेसी के बारे में जो राहुल गाँधी जी ने वहाँ के कॉलेजों में कहा था, उनके भाषण को अपने ढ़ंग से पेश करने का काम मोदी सरकार ने किया। मोदी सरकार, खुद डेमोक्रेसी को यहाँ कुचल रही है। मैं 4 उदहारण देना चाहता हूँ जिसमें मोदी जी ने विदेशी धरती पर देश और देशवासियों का अपमान किया !

संजय राउत ने बात करते हुए बताया 
भाजपा और उनकी सरकार अपने प्रतिद्वंद्वियों को निशाना बना रही है जैसे कि सत्ता पक्ष साफ है। सरकार से सवाल करने वालों को निशाना बनाया जाता है। उन्हें जेल में डाल दिया जाता है और उनके खिलाफ झूठे मामले चलाए जाते हैं। बड़े घोटाले में शामिल गौतम अडानी को कोई समन नहीं भेजा गया। आज, हम सभी सबूत प्रदान करेंगे और पूछेंगे कि कोई कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है: संजय राउत, ठाकरे गुट के नेता

जेपीसी की मांग पर कायम है विपक्ष
कोंग्रेस समेत सभी विपक्षी दल अदाणी मामले की जांच के लिए जेपीसी की मांग कर रहे हैं। मौजूदा बजट सत्र में भी विपक्षी दल अदाणी के मामले पर आक्रोश प्रकट कर रहे हैं। वहीं बीजेपी लंदन में दिए बयान को लेकर राहुल गांधी से माफी की मांग कर रहा है। जिसकी वजह से  संसद नहीं चल पा रही है। इस मुद्दे पर कांग्रेस सरकार को घेरने का कोई भी मौका छोड़ना नहीं चाहती और अपनी सारी कोशिशों में जुटी है, और देश के हर कोने में व्यवस्थित तरीके से प्रदर्शन कर रही है। विभिन्न प्रदेशों में कांग्रेस कमेटी अदाणी मामले पर विरोध मार्च निकाल रही हैं। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सभी विपक्षी नेताओं का नेतृत्व करते हुए सदन में लगातार मोदी सरकार पर निशाना साध रहे हैं। 

टीएमसी ने पीएम मोदी पर कैसा तंज
नियम तेरे लिए, मेरे लिए नहीं! भाजपा का दोहरा मापदंड, बेनकाब: जनता के करोड़ों रुपये चुराने वाली अपनी बड़ी मछलियों की रक्षा करते हैं, विपक्षी नेताओं पर हमला करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करते हैं,पीएम नरेंद्र मोदी के कुशासन के तहत, भ्रष्टाचार मुक्त भारत मृगतृष्णा बना हुआ है!

अडानी ग्रुप पर से हट रहा 'हिंडनबर्ग' का ग्रहण ! अमीरों की लिस्ट में लगाई 12 पायदान की छलांग

अडानी ग्रुप को मिला इस अमेरिकी कंपनी का साथ, एक झटके में खरीद डाले 15000 करोड़ के शेयर'

अडानी को करोड़ों का कोयला फ्री दे दिया', इस नेता ने मोदी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -