घोषित हुआ ग्रुप इंस्ट्रक्टर और जेई परीक्षा परिणाम, यहां देखें
घोषित हुआ ग्रुप इंस्ट्रक्टर और जेई परीक्षा परिणाम, यहां देखें
Share:

विगत अक्टूबर माह में हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (HPSC) द्वारा ग्रुप इंस्ट्रक्टर और जेई इलेक्ट्रिकल परीक्षा का आयोजन किया गया था, अतः जिसका परिणाम भी अब आयोग द्वारा जारी कर दिया गया हैं. सूबे विधानसभा में राजनीतिक चुनावों के कारण आचार संहिता लागू हैं. इस कारण आयोग ने परिणाम घोषित करने में देरी की.

आयोग द्वारा यह मुद्दा चुनाव आयोग के सामने भी उठाया गया था, इसके बाद चुनाव आयोग ने HPSC को रिजल्ट जारी करने के लिए हरी झंडी दे दी. अतः इसके तहत आयोग ने पोस्ट कोड नंबर 521 ग्रुप इंस्ट्रक्टर के आठ पदों को भरने के लिए आयोजित लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है.

आयोग द्वारा इस परीक्षा के लिए मई 2016 में आवेदन आमंत्रित किये गए थे. इस सम्बन्ध में आयोग को 1985 आवेदन प्राप्त हुए थे. जहां आयोग को 1618 आवेदन पर मंजूरी प्राप्त हुई. बाकी आवेदन पात्र और योग्य न होने के कारण रद्द करार दिए गए. यह परीक्षा 14 अक्टूबर को आयोजित की गई थी, जिसमे महज 529 उम्मीदवारों ने हिस्सेदारी निभाई, वही 1089 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहें.

कर्मचारी चयन आयोग के सचिव डॉ. जितेंद्र कंवर ने बताया कि मेरिट के आधार पर 24 अभ्यर्थियों को उत्तीर्ण घोषित किया गया है. अब अंतिम चयन के लिए यह अभ्यर्थी शेष प्रक्रिया में भाग लेंगे.

जानिए, क्या कहता है 29 नवंबर का इतिहास

BCI की परीक्षा पर मंडरा रहा साया

दिसंबर में हो सकती हैं आरओ-एआरओ भर्ती

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -