नहीं रही आजादी की लड़ाई देखने वाली अनीश फातमा
नहीं रही आजादी की लड़ाई देखने वाली अनीश फातमा
Share:

पटना: भारत की स्वतंत्रता की लड़ाई देखने वाली अनीश फातिमा का 108 वर्ष की आयु में देहांत हो गया. अनीश फातिमा का जन्म वर्ष 1914 में हुआ था. वो बिहार के दरभंगा जिले के लहेरियासराय के इस्माइलगंज की रहने वाली थी. उनके पति की मौत काफी समय पहले हो चुकी थी. कहा जा रहा है कि दिल की धड़कनें रुकने की वजह से उनकी मौत हुई. इस आयु में भी वो आराम से चलती फिरती थीं. 

वही अनीश फातिमा की मौत के पश्चात् पूरे क्षेत्र में मातम पसर गया है. दूर-दूर से लोग उनके आखिरी दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं. अक्सर लोग उनके पास स्वतंत्रता की लड़ाई के किस्से कहानी सुनने आते थे. मृतक के संबंधित जिआउल हसनैन जिआ ने कहा कि बहुत गम का दिन है क्योंकि स्वतंत्रता की लड़ाई को बहुत नजदीक से देखने वाली 108 साल की अनिशा फातिमा का निधन हो गया है.  

वही जब भी स्वतंत्रता दिवस आता था तो अनीश फातिमा बहुत खुशियां मनाती थी. स्थानीय लोगों का कहना है कि अनीश फातिम के जाने से हर कोई बहुत दुखी है मगर उनके अच्छे कामों तथा व्यवहार को हमेशा याद रखा जाएगा. अनीश फातमा के आखिरी दर्शन को पहुंचे रामचंद्र मिश्रा ने कहा की बेहद कम लोग इस आयु तक जीवित रहते. सभी के दिलों में वो हमेशा जीवित रहेंगी. 

यूपी-दिल्ली में बारिश ने बढ़ाई आफत, इन राज्यों के लिए IMD ने जारी की चेतावनी

कोविड अपडेट: भारत में 1.72 लाख नए मामले, टीपीआर 10.99 प्रतिशत

शराब के कारण छोड़कर चली गई पत्नी, पति का झलका ऐसा दर्द कि रोने लगी शिल्पा शेट्टी

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -