उत्तराखंड से लेकर दिल्ली तक इन राज्यों में बारिश ने बढ़ाई आफत, IMD ने जारी की चेतावनी
उत्तराखंड से लेकर दिल्ली तक इन राज्यों में बारिश ने बढ़ाई आफत, IMD ने जारी की चेतावनी
Share:

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली सहित देश के तमाम भागों में आज मौसम ने करवट ली. प्रातः दिल्ली-NCR, यूपी के कई शहरों में वर्षा हुई, जिसके पश्चात् मौसम में ठंडक और बढ़ गई है. दूसरी तरफ IMD ने हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी की चेतावनी जारी की है. वहीं, कश्मीर में 4 से 8 इंच तक की बर्फबारी हो चुकी है. आने वाले दिन तक यह बर्फबारी जारी रहने का अनुमान है.

दिल्ली में बृहस्पतिवार प्रातः हल्की बूंदाबांदी हुई. एम्स, मोती बाग के क्षेत्रों में वर्षा के कारण कुछ वक़्त तक गाड़ी सड़कों पर रेंगते हुए दिखाई दिए. दिल्ली में बारिश के वक़्त हल्की हवाएं भी चलीं, जिसके कारण ठंडक लोगों को और महसूस होने लगी. IMD ने दो दिनों तक दिल्ली सहित कई क्षेत्रों में वर्षा की संभावना व्यक्त की है. राजधानी के अतिरिक्त, यूपी की राजधानी लखनऊ सहित कई अन्य शहरों में भी बृहस्पतिवार प्रातः वर्षा हुई.

IMD ने बताया कि दिल्ली-एनसीआर के सभी क्षेत्रों में हल्के गरज के साथ वर्षा हो रही है. इस के चलते हवाओं की रफ़्तार 20-30 किमी प्रति घंटे बनी रही. बृहस्पतिवार प्रातः ही हरियाणा के भी कई क्षेत्रों में वर्षा हुई. IMD ने संभावना व्यक्ति की है कि यूपी के अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, पिलखुआ, हापुड़, सियाना, संभल, मिलक, सिकंदराबाद, चंदौसी, बुलंदशहर, खुर्जा जैसे क्षेत्रों में बृहस्पतिवार प्रातः को बारिश होगी. इसके अतिरिक्त कैथल, करनाल, राजौंद, असंध, सफीदों, जींद, पानीपत, गोहाना, गन्नौर, महम, गंगोह, देवबंद, नजीबाबाद, शामली, मुजफ्फरनगर, कांधला, बिजनौर, खतौली, सकोटी टांडा, हस्तिनापुर, चांदपुर, बरौत, दौराला , बागपत, मेरठ, खेकरा, मोदीनगर में भी बारिश का अनुमान व्यक्त किया है. वही उत्तराखंड के देहरादून, हरिद्वार, नई टिहरी सहित अन्य कई क्षेत्रों में हल्की से तेज बारिश हो रही है। IMD के अनुसार, उत्तराखंड सहित देश के कई प्रदेशों में पश्चिमी विक्षोभ के फिर से सक्रिय होने से अगले 48 घंटे मैदान से लेकर पहाड़ तक मौसम खासा बिगड़ा रहेगा।

 

कोविड अपडेट: भारत में 1.72 लाख नए मामले, टीपीआर 10.99 प्रतिशत

शराब के कारण छोड़कर चली गई पत्नी, पति का झलका ऐसा दर्द कि रोने लगी शिल्पा शेट्टी

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर लगाए आरोप, तो 'अमेरिका' ने दिया जवाब... जानिए क्या कहा ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -