विवादों में घिरी एनिमल फिल्म, संसद में बोली मह‍िला MP- ;आखिर इतना वायलेंस और महिलाओं के साथ छेड़छाड़ क्यों?'
विवादों में घिरी एनिमल फिल्म, संसद में बोली मह‍िला MP- ;आखिर इतना वायलेंस और महिलाओं के साथ छेड़छाड़ क्यों?'
Share:

नई दिल्ली: मनोरंजन जगत के मशहूर फिल्म डायरेक्टर संदीप वांगा रेड्डी की फिल्म 'एनिमल' विवादों में घिर गई है। जिस प्रकार का वायलेंस इस फिल्म में दिखाया गया है, वो बहुत डरा देने वाला है। एक्शन, ड्रामा, क्राइम, इंटीमेसी, डायलॉग्स, कई चीजें इस फिल्मों में विवादित बताई जा रही हैं। वही अब छत्तीसगढ़ की INC MP रंजीत रंजन ने फिल्म इंडस्ट्री तथा 'एनिमल' को लेकर संसद में अपना पक्ष रखा। विवाद अब संसद तक पहुंच चुका है।

रंजीत रंजन ने कहा- सिनेमा समाज का आईना होता है। इसे देखकर हम बड़े हुए हैं, सिनेमा देखकर और युवा बहुत इन्फ्लूएंस होता है आजकल कुछ इस प्रकार की फिल्में आ रही हैं, यदि आप शुरू करें 'कबीर' से लकेर 'पुष्पा' और अभी एक पिक्चर चल रही है 'एनिमल'। मैं आपको कह नहीं पाऊंगी कि मेरी बेटी के साथ काफी सारी बच्चियां थीं जो कॉलेज में पढ़ती हैं। सेकेंड ईयर में पढ़ती हैं। वो आधी पिक्चर में रोकर हॉल से उठकर चली गई। आखिर इतनी हिंसा, और इतना वायलेंस तथा महिलाओं के साथ छेड़छाड़। इस प्रकार की चीजें पिक्चरों में दिखाना मुझे ठीक नहीं लगता। 'कबीर सिंह' ही देख लीजिए, किस प्रकार वो अपनी पत्नी को ट्रीट करता है, और लोग और समाज और पिक्चर भी उसको जस्टिफाई करते हुए दिखा रही है। ये बहुत ही सोचने वाला विषय है।  इन पिक्चरों का, इस वायलेंस का, इन नकारात्मक किरदार को पेश करने में हमारे आजकल 11वीं और 12वीं के बच्चे पर प्रभाव होता है। वो इसे रोल मॉडल मानने लगे हैं। पिक्चरों में क्योंकि देख रहे हैं, इसलिए समाज में भी हमें इस तरह की हिंसा देखने को मिल रही है।"

"तीसरा उच्चकोटि का इतिहास है पंजाब का। हरी सिंह नल्वा का। उसमें एक गाना है कि फड़ के गंडासी मारी... ये इतिहास को एक गैंगवार में, दो परिवारों की नफरत की लड़ाई में जोड़ दिया है। फ‍िल्म में हीरो कॉलेज में बड़े-बड़े हथ‍ियार ले जाकर वो जिस प्रकार मारता है, वो खराब दिखाई देता है। कोई कानून उसे सजा तक नहीं दे रहा है, ये सब पिक्चर में दिखाया गया है, जो कि गलत है। जहां तक अर्जन वैली का सवाल है, हरी सिंह नल्वा जो कमंडर इन चीफ थे सिख फोर्स के, जिन्होंने मुगलों के खिलाफ, अंग्रेजों के खिलाफ, उनकी बढ़ती हुई सत्ता को रोकने के लिए लड़ाई लड़ी थी, उनका बेटा था अर्जन सिंह नल्वा। जो पाकिस्तान के गुजरा से, जब पूरा भारत एक साथ था, उन्होंने कई मुस्लिमानों को 1947 में बचाने का काम किया था। इस उच्चकोटि के इतिहास को इस पिक्चर में गलत प्रकार से दिखाया गया है। धार्मिक आस्था को भी बहुत अधिक दर्द महसूस कराता है।" 

विधायक बनने वाले सबसे गरीब उम्मीदवार ने CM शिवराज के सामने जताई मंत्री बनने की इच्छा, बोले- 'मैं पढ़ा लिखा हूं और...'

गिरफ्तार हुआ मशहूर सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर, जानिए क्या है पूरा मामला?

तैयार हुआ बुलेट ट्रेन के लिए पहला स्टेशन, अश्विनी वैष्णव ने वीडियो शेयर कर बताया भव्य लुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -