एंजेला मर्केल ने कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए लिया ये फैसला
एंजेला मर्केल ने कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए लिया ये फैसला
Share:

कोरोनावायरस के वेरिएंट दुनिया में कहर बरपा रहे हैं। जर्मनी ने इस घातक वायरस को फैलने से रोकने के लिए लोकडाउन बढ़ा दिया है। चांसलर एंजेला मर्केल ने गुरुवार को बुंडेस्टैग में 7 मार्च तक राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के विस्तार का बचाव किया और जर्मन को "बेहद सतर्क" होने का आह्वान किया और कोरोना वेरिएंट के "खतरों" की चेतावनी दी।

जर्मन चांसलर ने चेतावनी दी कि नए उत्परिवर्तन, जो पहले से ही जर्मनी में मौजूद हैं, पहले से ही हासिल की गई किसी भी सफलता को नष्ट कर सकते हैं। उन्होंने यह भी निर्धारित करने के लिए संक्रमण दरों के उपयोग का बचाव किया कि कब लॉकडाउन के उपायों में आसानी हो। उसने कहा, "मैं वास्तव में इस तथ्य का समर्थन करती हूं कि जब यह आगे के खुलने और फिर से खुलने की बात आती है, तो हमने इन नए म्यूटेशनों के आधार पर निर्णय लिया है। उन्होंने आगे कहा, "मेरा लक्ष्य यह है कि कोई भी नई लहर जो तब हो सकती है जब नए वायरस का प्रभाव हावी हो जाता है, हमें एक और दो अंकों की घातीय वृद्धि के साथ समाप्त नहीं होना चाहिए।"

DW समाचार एजेंसी ने बताया, जर्मन लॉकडाउन नियमों के अनुसार, सभी गैरजरूरी दुकानें और सेवाएं वर्तमान में बंद हैं, जैसा कि स्कूल हैं, जबकि कार्यस्थलों पर श्रमिकों को घर भेजने का आग्रह किया गया है। नए नियम के तहत, लोगों को दुकानों में प्रवेश करते समय या सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करते समय मेडिकल मास्क या FFP2 फिल्टर मास्क पहनना पड़ता है और संपर्क एक ही घर के बाहर एक व्यक्ति तक सीमित है।

अमेरिका ने की चीन की निंदा, बीबीसी वर्ल्ड न्यूज से जुड़ा है मामला

रूस के व्लादिक्वाज़क में हुआ विस्फोट, कई लोग हुए घायल

जम्मू-कश्मीर ने ब्रिटेन की अंतरिक्ष एजेंसी से मिलाया हाथ, ये है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -