अमेरिका ने की चीन की निंदा, बीबीसी वर्ल्ड न्यूज से जुड़ा है मामला
अमेरिका ने की चीन की निंदा, बीबीसी वर्ल्ड न्यूज से जुड़ा है मामला
Share:

बीजिंग: ब्रिटिश नियामकों द्वारा सरकारी स्वामित्व वाले चीनी प्रसारक सीजीटीएन का लाइसेंस रद्द करने के बाद चीन ने ब्रिटेन के साथ कूटनीतिक लड़ाई में बीबीसी वर्ल्ड न्यूज टेलीविजन चैनल पर प्रतिबंध लगा दिया है। अमेरिका ने गुरुवार को चीन के इस कदम की निंदा की।

एक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान नेड प्राइस ने कहा, हम बीबीसी वर्ल्ड न्यूज पर प्रतिबंध लगाने के पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना (पीआरसी) के फैसले की निंदा करते हैं। पीआरसी दुनिया में सबसे नियंत्रित, सबसे दमनकारी, सबसे कम मुफ्त जानकारी रिक्त स्थान में से एक रखता है। यह परेशान कर रहा है कि पीआरसी चीन में स्वतंत्र रूप से काम करने से दुकानों और प्लेटफार्मों को प्रतिबंधित करता है। उन्होंने आगे कहा: "बीजिंग के नेता गलत सूचना को बढ़ावा देने के लिए विदेशों में स्वतंत्र और खुले मीडिया वातावरण का उपयोग करते हैं। हम पीआरसी और उनकी आबादी पर सत्तावादी नियंत्रण के साथ अंय देशों पर फोन करने के लिए इंटरनेट और मीडिया के लिए अपनी पूरी पहुंच की अनुमति है। 

उन्होंने आगे जोर देकर कहा कि मीडिया की स्वतंत्रता एक महत्वपूर्ण अधिकार है और यह सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है कि एक सूचित नागरिक अपने विचारों को स्वतंत्र रूप से आपस में और अपने नेताओं के बीच साझा कर सके। चीन की सरकार ने चीन में कोरोना महामारी के बारे में बीबीसी की रिपोर्टों की आलोचना की है और शिनजियांग क्षेत्र में जबरन मजदूरी और यौन दुर्व्यवहार के आरोपों के बारे में, उइगुर और अन्य मुख्य रूप से मुस्लिम जातीय समूहों के घर हैं। इससे पहले ब्रिटेन की संचार निगरानी संस्था Ofcom ने 4 फरवरी को चीन के अंग्रेजी भाषा के सैटेलाइट न्यूज चैनल सीजीटीएन का लाइसेंस रद्द कर दिया था। इसमें कारणों के बीच चीन की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के लिंक का हवाला दिया गया।

जम्मू-कश्मीर ने ब्रिटेन की अंतरिक्ष एजेंसी से मिलाया हाथ, ये है वजह

यमन के मारिब में बढ़ती हिंसा के 3 दिनों में 400 परिवारों को किया विस्थापित: स्रोत

ऑस्ट्रेलिया के मीडिया कोड के अमेरिकी संस्करण को सही ठहराने के लिए Microsoft ने ट्रम्प की गलत सूचना का उपयोग किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -