इस राज्य में 5 सितम्बर तक खुल सकते हैं स्कूल
इस राज्य में 5 सितम्बर तक खुल सकते हैं स्कूल
Share:

अमरावती: कोरोना वायरस और लॉकडाउन के बीच स्कूल भी बंद है. ऐसे में आप सभी जानते होंगे कि बीते 25 मार्च से देश में स्कूल-कॉलेज बंद किये गए थे वहीँ अब इन्हे खोलने के बारे में खबरें आ रहीं हैं. हाल ही में मिली जानकारी के तहत आंध्रप्रदेश सरकार ने 5 सितंबर से स्कूल खोलने की योजना बना ली है. जी हाँ, इसके अलावा अंतिम निर्णय 5 सितंबर के आसपास की स्थिति को देखते हुए लिए जाने के बारे में कहा गया है. हाल ही में मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने शिक्षा संस्थानों को लेकर रिव्यू मीटिंग की थी.

वहीँ इसके बाद राज्य के शिक्षा मंत्री ए सुरेश ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि 'सरकार ने 5 सितंबर से स्कूल खोलने की योजना बनाई है. हालांकि, अंतिम फैसला स्थिति को देखते हुआ लिया जाएगा.' आप सभी को बता दें कि इस बातचीत में उन्होंने यह भी कहा कि जब तक स्कूल नहीं खुलते मिड डे मील का राशन बच्चों के घर तक पहुंचाया जाएगा. केवल इतना ही नहीं बल्कि सरकारी स्कूल में एलकेजी और यूकेजी भी शुरू की जाएगी और IIT JEE, AP EAMCET के लिए कोचिंग भी बच्चों को दिलाई जाएगी.

इसके अलावा उन्होंने कहा, शिक्षा में सुधार के लिए जिला स्तर पर जॉइंट डायरेक्टर पद भी बना रहे हैं. मुख्यमंत्री ने बीते दिनों ही राज्य स्तर पर दो डायरेक्टर रेंज के पद बनाने के बारे में बात की है. इससे सरकारी स्कूल इंग्लिश मीडियम हो सकते हैं. इसी के साथ राज्य के हर मंडल में एक जुनियर स्कूल भी खोलने की योजना है.

शादीशुदा होकर भी प्रोफेसर ने की सगाई, दो बार हुआ गिरफ्तार

अमूल डेयरी और आंध्र प्रदेश सरकार के बीच हुआ समझौता

आंध्र प्रदेश में बुधवार को होगा मंत्रिमंडल का विस्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -