सुपर यूनाइटेड रैपिड और ब्लिट्ज़ शतरंज में आनंद ने बनाई बढ़त
सुपर यूनाइटेड रैपिड और ब्लिट्ज़ शतरंज में आनंद ने बनाई बढ़त
Share:

ग्रांड चैस टूर के तीसरे पड़ाव सुपर यूनाइटेड रैपिड और ब्लिट्ज़ शतरंज टूर्नामेंट के चार राउंड के उपरांत इंडिया के पाँच बार के वर्ल्ड चैम्पियन विश्वनाथन आनंद सबसे आगे चल रहे है  चार राउंड के उपरांत तीन  जीत और एक ड्रॉ के साथ आनंद 7 अंक बनाकर पहले स्थान पर चल रहे है । आनंद नें खेल की शुरुआत काले मोहरो से अलीरेजा फिरौजा से ड्रॉ खेलकर की पर जिसके उपरांत सफ़ेद मोहरो से रोमानिया के रिचर्ड रापोर्ट को उन्होने सिसिलियन ओपनिंग में बड़े शानदार अंदाज में मात दे दिया है, तीसरे राउंड में उन्होने मेजबान देश के कोंस्टंटिन लुपुलेस्कु को काले मोहरो से पराजित करते हुए दूसरी जीत दर्ज की जबकि चौंथे राउंड में उन्होने क्रोशिया के इवान सारिक को हराकर लगातार तीसरी जीत भी अपने नाम कर ली है. 

किसी GCT प्रतियोगिता में पहली बार खेल रहे भारत के 17 साल के नंबर दो खिलाड़ी डी गुकेश के लिए टूर की शुरुआत कार्लसन के विरुद्ध हार से हुई पर उसके बाद उन्होने यान नेपोमनिशी और अलीरेजा फिरौजा और रिचर्ड रापोर्ट से ड्रॉ खेलते हुए भी कर चुके है।

फिलहाल 4 राउंड के उपरांत आनंद 7 अंक ,पोलैंड के यान डूड़ा 6 अंक, USA के फबियानों करूआना और रोमानिया के रिचर्ड रापोर्ट 5 अंक बनाकर भी खेल रहे है।

चेन्नईयिन एफसी ने युवा स्ट्राइकर इरफान यदवाद के साथ किया एग्रीमेंट

आज 'दादा' 51 साल के हो गए, जानिए सौरव गांगुली के करियर से जुड़ी कुछ रोचक बातें

लोटस कार खरीदने से पहले जान लें ये जरुरी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -