आनंद महिंद्रा ने शेयर की चौंकाने वाली तस्वीर, देखकर मंत्रमुग्ध हुए लोग
आनंद महिंद्रा ने शेयर की चौंकाने वाली तस्वीर, देखकर मंत्रमुग्ध हुए लोग
Share:

जाने माने मशहूर उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने शनिवार को भागीरथी नदी में बहने वाली अलकनंदा नदी (Alaknanda River) की एक हैरान कर देने वाली फोटो साझा की। तस्वीर, जो शायद एक ड्रोन शॉट है, उत्तराखंड के देवप्रयाग में अलकनंदा के भागीरथी के साथ अभिसरण के संकीर्ण विस्तार को दिखाता है। महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी के चेयरमैन ने तस्वीर को कैप्शन दिया, 'अलकनंदा' का मतलब है 'निर्मल'। क्योंकि मैं यह देख सकता हूं।'

संस्कृति मंत्रालय की एक पहल 'आजादी का अमृत महोत्सव' के ऑफिशियल ट्विटर पेज पर इस फोटो को 'Pic Of The Day' कैप्शन के साथ साझा की गई थी। आनंद महिंद्रा और सरकार द्वारा हैरान कर देने फोटो शेयर किए जाने के बाद लोग बेहद ही मंत्रमुग्ध हो गए। फोटो को देखते ही लोग इसे साझा करने के लिए प्रेरित हो गए। कई लोगों ने आश्चर्यजनक फोटोज पेश करने के लिए फोटोग्राफर की प्रशंसा की। तस्वीर को सबसे पहले अपने ट्विटर अकाउंट @TravelingBharat पर साझा किया गया था।

बता दे कि उत्तराखंड से निकलने वाली प्रमुख नदियों में से एक अलकनंदा नदी (Alaknanda River) है। यह नदी भारत के उत्तराखंड प्रदेश में बहने वाली एक हिमालयी नदी है। यह गंगा की दो प्रमुख धाराओं (दूसरी भागीरथी) में से एक है। अलकनंदा उत्तराखंड के रुद्र प्रयाग में भागीरथी से आकर मिलती है। यह पवित्र नदी अहम तीर्थों की यात्रा करने वाले तीर्थयात्रियों के लिए खास अहमियत रखता है। प्रमुख तीर्थ स्थलों में से एक बद्रीनाथ (Badrinath) अलकनंदा नदी के तट पर मौजूद है। यह स्थान दोनों तरफ नर एवं नारायण की दो पर्वत श्रृंखलाओं एवं नारायण श्रेणी के पीछे मौजूद नीलकंठ शिखर से घिरा हुआ है। इस पवित्र स्थान का नदी के तट पर मौजूद होना इसे बहुत अधिक अहम बनाता है।

अपने ही घर में 30 साल से कैद है ये शख्स, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश

OMG! मां के साथ 'शिव की धरती' पर पहुंची लड़की, खूबसूरती देख किया लौटने से मना, प्रशासन हुआ अलर्ट

MP में 12 साल में दूसरी बार खूब तपा नौतपा, आखिरी दिन रिकॉर्ड तोड़ रहा पारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -