GST लगते ही इतने रुपए बढ़े अमूल की दही-लस्‍सी के भाव, दूध भी होगा महंगा
GST लगते ही इतने रुपए बढ़े अमूल की दही-लस्‍सी के भाव, दूध भी होगा महंगा
Share:

नई दिल्‍ली: जीएसटी परिषद की ओर से पैकेट वाले खाद्य उत्‍पादों पर 5 फीसदी जीएसटी लगाए जाने के बाद आज मंगलवार से अमूल की दही और लस्‍सी, छाछ महंगी हो गई है। जी हाँ और हाल ही में कंपनी ने बताया कि जल्‍द ही दूध के दाम भी बढ़ाए जा सकते हैं। आप सभी को बता दें कि 18 जुलाई से इन उत्‍पादों पर जीएसटी लागू होने के बाद आज से इनकी कीमतों में भी उछाल देखा जा रहा है। जी दरअसल दिल्‍ली-यूपी के बारे में बात करें तो 200 ग्राम का दही अब 16 रुपये के बजाए 17 रुपये में मिलेगा, जबकि 400 ग्राम का दही का पैकेट 30 रुपये की जगह अब 32 रुपये का मिलेगा। ठीक ऐसे ही 1 किलो के दही का पैकेट अब 65 रुपये की जगह 69 रुपये में बिक रहा है।

इसी के साथ मट्ठा पाउच अब 10 रुपये की जगह 11 रुपये में मिलेगा। वहीं अमूल फ्लेवर्ड मिल्क की बोतल भी अब 20 के बजाए 22 रुपये में बिक रही है। ठीक ऐसे ही मट्ठा टेट्रा पैक वाला 200 एमएल की पैकेट 12 रुपये की जगह 13 रुपये में मिलेगा। आपको बता दें कि अमूल ने मुंबई में अपने 200 ग्राम का दही का कप अब 21 रुपये में कर दिया है, जो पहले 20 रुपये में था। ठीक ऐसे ही 400 ग्राम दही का कप अब 42 रुपये में मिलेगा, जो पहले 40 रुपये में मिलता था। पाउच में मिलने वाला 400 ग्राम का दही भी अब 32 रुपये में मिल रहा है, जो पहले 30 रुपये में मिलता था। वहीं 1 किलोग्राम का पैकेट भी अब 65 रुपये की जगह 69 रुपये में मिलेगा। इसके अलावा मुंबई में 500 ग्राम का छाछ का पैकेट अब 15 की जगह 16 रुपये में मिलेगा, जबकि 170 एमएल की लस्‍सी भी अब 1 रुपये महंगी हो गई है। हालांकि, 200 ग्राम की लस्‍सी 15 रुपये में ही मिलती रहेगी। आपको बता दें कि अमूल के मैनेजिंग डायरेक्‍टर आरएस सोढ़ी का कहना है कि हम छोटे पैकेट पर बढ़ी कीमतों को खुद वहन करेंगे लेकिन कुछ उत्‍पादों पर जीएसटी बढ़ने की वजह से दाम बढ़ाने पड़ रहे हैं।

आपको यह भी जानकारी दे दें कि जीएसटी लागू होने के बाद दाम बढ़ाने का फैसला सबसे पहले अमूल ने किया है। वहीं बाजार के जानकारों ने अब कयास लगाना शुरू कर दिया है कि जल्‍द ही दूसरी कंपनियां भी अपने उत्‍पादों की कीमतें बढ़ाएंगी। आपको बता दें कि जल्द ही अमूल के अलावा आनंदा, पराग, कैलाश, मदर डेरी, गोपाल और मधुसूदन जैसी कंपनियां भी दही, मट्ठा, दूध, पनीर, घी आदि की सप्लाई करती हैं और अब यह माना जा रहा है कि इन कंपनियों के दही, छाछ और लस्‍सी जल्‍द महंगे हो जाएंगे।

'गयी सारी तनख्वाह', GST बढ़ने पर भड़के अखिलेश यादव

'राहत देने के समय हम आहत कर रहे हैं', अपनी सरकार पर भड़के वरुण गांधी

दही-पनीर समेत इन चीजों पर आज से नई GST रेट की मार, जानिए क्या महंगा हुआ क्या सस्ता?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -