अमृतपाल सिंह भगोड़ा घोषित, 'वारिस पंजाब दे' संगठन से जुड़े 78 गिरफ्तार, पंजाब में इंटरनेट बंद
अमृतपाल सिंह भगोड़ा घोषित, 'वारिस पंजाब दे' संगठन से जुड़े 78 गिरफ्तार, पंजाब में इंटरनेट बंद
Share:

चंडीगढ़: खालिस्तानी समर्थक संगठन 'वारिस पंजाब दे' के मुखिया अमृतपाल सिंह पर शिकंजा कसते हुए पंजाब पुलिस ने उसे भगोड़ा घोषित कर दिया है. साथ ही उसके फाइनेंसर दलजीत सिंह कलसी को गुरुग्राम से अरेस्ट कर लिया है. जबकि, उसका चाचा हरजीत सिंह, ड्राइवर हरप्रीत, गुर औजला, तूफान सिंह और पपलप्रीत सिंह फरार बताए जा रहे हैं. पुलिस का दावा है कि अमृतपाल सिंह को अंतिम बार बाइक से भागते देखा गया था. जबकि, उसके कई बॉडीगार्ड गिरफ्तार कर लिए गए हैं. 

उसके खिलाफ पुलिस ने राज्य में बड़े स्तर पर अभियान शुरू किया है. इसमें अब तक 78 लोगों को अरेस्ट किया गया है. साथ ही कई अन्य को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है. इस ऑपरेशन के दौरान .315 बोर की एक राइफल, 12 बोर की 7 राइफल, एक रिवॉल्वर और 373 कारतूस सहित कुल 9 हथियार जब्त किए गए हैं. वहीं, सुरक्षा कारणों और अफवाह न फैले, इसको देखते हुए सूबे में इंटरनेट बंद कर दी गई है और धारा-144 लागू कर दी गई है.

पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी दी है कि इस संगठन से जुड़े लोगों पर 4 आपराधिक केस दर्ज है. इसमें लोगों में वैमनस्य फैलाने, हत्या की कोशिश, पुलिस कर्मियों पर हमले और सरकारी काम में बाधा उत्पन्न करने के केस शामिल हैं. इसी क्रम में अजनाला पुलिस स्टेशन पर हमले के लिए संगठन के लोगों के खिलाफ 24 फरवरी को मामला दर्ज किया गया था. इसमें अमृतपाल सिंह भी आरोपी है.

राहुल गांधी के घर पहुंची दिल्ली पुलिस, CP और DCP समेत बड़े अधिकारी मौजूद, जानें पूरा मामला

यूपी: हड़ताल करने वाले 1332 बिजली कर्मचारियों की सेवा समाप्त, 22 पर ESMA के तहत केस दर्ज

सिक्किम: भारी बारिश और बर्फ़बारी में फंसे हुए थे 175 पर्यटक, BRO ने ऐसे किया रेस्क्यू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -