अमरिंदर सिंह ने प्रशांत किशोर को सुनाई खरी-खरी
अमरिंदर सिंह ने प्रशांत किशोर को सुनाई खरी-खरी
Share:

अमृतसर : उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की नय्या पार लगाने का जिम्मा उठा चुके चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को पंजाब में कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जमकर फटकार लगाई है। मंगलवार को उन्होने कहा कि चुनाव में किसे टिकट देना है, इसका फैसला केवल कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कर सकती है।

इससे पहले मीडिया में खबर आई थी कि किशोर की टीम इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी भी टिकट बंटवारे की प्रक्रिया में शामिल होगी। इसी का जवाब देते हुए सिह ने कहा कि उनकी कोई भूमिका नहीं होगी। उनका काम केवल सलाह देना और रणनीति बनाने तक ही सीमित है। पंजाब चुनाव के लिए पार्टी की ओर से टिकट पाने वालों को एफिडेविट भरने के नियम पर अमरिंदर सिंह ने कहा कि यह पहली बार नहीं है।

इससे पहले भी पार्टी ऐसा कर चुकी है। लेकिन इस बार फॉर्म में कुछ बदलाव किए गए है, जो कि सामान्य है। सिंह ने बताया कि पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी कैंडिडेट्स की स्क्रीनिंग कर सूची तैयार करेगी। फिर इसे ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी को भेजा जाएगा। जिसकी अध्यक्ष सोनिया गांधी है। इसके बाद सेंट्रल इलेक्शन कमेटी उम्मीदवारों का फैसला करेगी।

बता दें कि पार्टी ने नए एप्लीकेशन फॉर्म में उम्मीदवारों से लॉयलिटी एफिडेविट मांगा गया है। इसका मकसद जिसे टिकट न मिले वो बागी न बने। कहा जा रहा है कि नया एप्लीकेशन फॉर्म किशोर की सलाह पर बनाया गया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -