पाकिस्तान के खिलाफ अमेरिका और कड़े कर सकता है प्रतिबंध
पाकिस्तान के खिलाफ अमेरिका और कड़े कर सकता है प्रतिबंध
Share:

न्यूजर्सी। अमेरिका द्वारा, पाकिस्तान को आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए, चेतावनी दी गई थी लेकिन, पाकिस्तान ने इस तरह की चेतावनी को नहीं माना। ऐसे में अमेरिका ने पाकिस्तान को दी जाने वाली अमेरिकी फंडिंग रोक दी है लेकिन अब अमेरिका ने पाकिस्तान को लेकर कहा है कि, पाकिस्तान आतंकवाद को लेकर, कार्रवाई नहीं कर रहा है और वह अपने दोहरे मापदंड अपनाकर उसे मूर्ख बनाने में लगा है।

ऐसे में, अमेरिका पाकिस्तान को दी जाने वाली मदद बंद कर देगा। इस मामले में, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा ट्वीट करने के बाद अमेरिका ने घोषणा की थी कि वे पाकिस्तान को दी जाने वाली 255 मिलियन डाॅलर की आर्थिक सहायता को बंद कर देंगे।

गौरतलब है कि, अमेरिका, पाकिस्तान को दी जाने वाली 255 मिलियन डाॅलर की सहायता को बंद कर रहा है। उनका यह भी कहना था कि, यदि अमेरिका ऐसा करता है तो फिर, इसके पीछे स्थिति स्पष्ट है। डोनाल्ड ट्रंप द्वारा पाकिस्तान को लेकर की जाने वाली टिप्पणियों पर, पाकिस्तान ने आश्चर्य जताया है।

उसका कहना है कि, यह बेहद निराशाजनक है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान पर जो आरोप लगाए हैं उसके बाद, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक की अध्यक्षता की जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के इस दावे को चुनौती दी गई कि, अमेरिका ने उसे गत 15 वर्षों में 33 अरब डॉलर  से अधिक की सहायता दी थी और इसके बाद भी पाकिस्तान ने आतंकवाद को बढ़ावा दिया और आतंकवाद के लिए अपनी धरती का उपयोग किया।

आतंकवाद को लेकर अमेरिका ने रोकी पाकिस्तान की फंडिंग

आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई न करने पर पाकिस्तान ने जताया ऐतराज

अमेरिका के पाकिस्तान विरोधी कदम पर गिरिराज के बोल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -