भीमा कोरेगांव हिंसा: एमनेस्टी इंटरनेशल ने आरोपियों को बताया हीरो, पीएम मोदी से मांगी रिहाई
भीमा कोरेगांव हिंसा: एमनेस्टी इंटरनेशल ने आरोपियों को बताया हीरो, पीएम मोदी से मांगी रिहाई
Share:

पुणे: गैरसरकारी संगठन एमनेस्टी इंटरनेशनल ने सरकार से भीमा-कोरेगांव हिंसा मामले के आरोपियों को रिहा करने की मांग की है. भीमा कोरेगांव हिंसा के आरोपियों को एमनेस्टी इंटरनेशल ने हीरो करार दिया है. एमनेस्टी इंटरनेशनल ने कहा है कि मानवाधिकार कार्यकर्ताओं पर हमला करना राष्ट्र के हित में नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी को इस मामले में बताने की आवश्यकता है क्‍योंकि दुनिया भारत की ओर देख रही है.

इसके साथ ही एमनेस्टी इंटरनेशनल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आरोपियों को रिहा करने की मांग की है. इसने कहा है कि गिरफ्तारी के बाद मानवाधिकार कार्यकर्ताओं के विरुद्ध झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं. गिरफ्तार कार्यकर्ताओं को देशद्रोही कहा जा रहा है. नौ कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी, देश में मानवाधिकार को कुचलने का प्रयास है.

एमनेस्टी के अनुसार निर्दोष कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है. भीमा कोरेगांव हिंसा में नौ आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए महाराष्‍ट्र के कैबिनेट मंत्री गिरीश महाजन ने कहा है कि अगर एमनेस्‍टी इंटरनेशनल ने आरोपियों को हीरो करार दिया है तो ये बेहद गंभीर मुद्दा है. सरकार इस पर ध्यान देगी. मुझे इसके बारे में जानकारी नहीं है. गृह मंत्रालय इस मसले को देखेगा.

RBI : इतने फीसद होगा अप्रैल-सितंबर में खुदरा महंगाई आंकड़ा

विश्व बैंक को भारतीय अर्थव्यवस्था की तेज विकास दर का भरोसा, RBI ने लगाया ये अनुमान

आरबीआई की रेपो रेट में कटौती का आम नागरिक पर पड़ेगा कुछ इस तरह से असर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -