एमनेस्टी इंटरनेशनल के बाहर प्रदर्शन कर रहे एबीवीपी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, 10 कार्यकर्ता घायल
एमनेस्टी इंटरनेशनल के बाहर प्रदर्शन कर रहे एबीवीपी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, 10 कार्यकर्ता घायल
Share:

बेंगलुरु: एमनेस्टी बेंगलुरु में एबीवीपी कार्यकर्ताओं द्वारा एमनेस्टी इंटरनेशनल के अधिकारियों और कश्मीर की आजादी के नारे लगाने वाले  कश्मीरी युवकों के खिलाफ मामला दर्ज किये जाने की मांग को लेकर  बेंगलुरु के इंदिरा नगर में स्थित के बहार प्रदर्शन किया. इस दौरान कार्यकर्ताओं को काबू में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. इससे 10 कार्यकर्ताओं को चोटें आईं. सभी को सीएमएच अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जानकारी के अनुसार, रविवार से एबीवीपी के कार्यकर्ताओं के प्रदर्शनों का सिलसिला जारी है. वे मांग कर रहे हैं कि एमनेस्टी इंटरनेशनल के अधिकारियों और उन कश्मीरी युवकों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए जिन्होंने कथित तौर पर कश्मीर की आजादी के नारे लगाए. उधर पुलिस ने इस कार्यक्रम में मौजूद एक व्यक्ति की शिकायत पर एमनेस्टी इंटरनेशनल के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज कर लिया है. इस कार्यक्रम की करीब दो घंटे की रिकॉर्डिंग का विश्लेषण पुलिस ने पूरा कर लिया है. अब फोरेंसिक लैब की रिपोर्ट का इंतजार है. इसके बाद तय होगा कि किन धाराओं के तहत और किन लोंगों के खिलाफ मामला दर्ज हो.

वह लाठी चार्ज के बाद बेंगलुरु शहर के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त पी हरिशेखरण ने कहा कि पुलिस की जानकारी के मुताबिक "एबीवीपी के कार्यकर्ता अपने साथ दो बोतल पेट्रोल लाए थे. अगर पुलिस अधिकारियों ने उन्हें न रोका होता तो वे लोग दफ्तर और घरों में घुसकर आग लगा सकते थे."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -