एएमएमके नेता दिनाकरन दूसरी बार दिल्ली में ईडी के सामने पेश हुए
एएमएमके नेता दिनाकरन दूसरी बार दिल्ली में ईडी के सामने पेश हुए
Share:

चेन्नई: एमएमके के प्रमुख टीटीवी दिनाकरन से प्रवर्तन निदेशालय  (ईडी) ने शुक्रवार को लगातार दूसरी बार पूछताछ की, जिसमें वीके शशिकला गुट के लिए एआईएडीएमके के 'दो पत्तों' का प्रतीक चिन्ह प्राप्त करने के लिए चुनाव आयोग के अधिकारियों की कथित रिश्वतखोरी से जुड़े धन शोधन मामले के संबंध में पूछताछ की गई।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एजेंसी प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के अनुसार उनका बयान दर्ज करना जारी रखेगी। दिनाकरन से प्रवर्तन निदेशालय ने 12 अप्रैल को चेन्नई में अपने कार्यालय में पहली बार आठ घंटे तक पूछताछ की थी।

पिछले हफ्ते, उन्हें एजेंसी से एक नया समन मिला था। 58 वर्षीय अम्मा मक्कल मुनेत्र कड़गम (एएमएमके) नेता के खिलाफ नोटिस और जांच तब आई जब एजेंसी ने हाल ही में इस मामले में एक कैद 'ठग' और एक अन्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर को हिरासत में लिया था।

12 अप्रैल को, जब वह देर रात ईडी मुख्यालय से बाहर निकले, दिनाकरन ने संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने एजेंसी के साथ काम किया और सुकेश चंद्रशेखर मामले के बारे में उनकी पूछताछ का जवाब दिया।  एजेंसी ने पिछले सप्ताह में इस मामले में चंद्रशेखर से पूछताछ की। 

ईडी का मामला पीएमएलए के आपराधिक प्रावधानों के तहत 2017 में दिल्ली पुलिस अपराध शाखा द्वारा आरोपियों के खिलाफ दर्ज की गई एक मुख्य प्राथमिकी पर आधारित है।

अपराध शाखा ने उस समय दिनाकरन और चंद्रशेखर दोनों को हिरासत में लिया था।  अधिकारियों ने दावा किया कि उन्होंने इस महीने की शुरुआत में इस मामले में चंद्रशेखर का बयान दर्ज किया था और अब जांच को आगे बढ़ाने के लिए दिनाकरन से पूछताछ करना चाहते हैं और चंद्रशेखर के साथ उनका सामना करना चाहते हैं।

भाजपा ने दिल्ली के राजिंदर नगर में उपचुनाव के लिए विधानसभा प्रभारी नियुक्त किया

'धोनी है तो मुमकिन है..', माही ने फिर दिखा दिया, उन्हें क्यों कहा जाता है 'बेस्ट फिनिशर'

मोदी, जॉनसन ने भारत-ब्रिटेन के संबंधों को और मजबूत करने के लिए बातचीत की

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -