आज है आंवला नवमी, जरूर करें यह 4 काम
आज है आंवला नवमी, जरूर करें यह 4 काम
Share:

आप सभी को बता दें कि भगवान विष्णु की पूजा के लिए अक्षय नवमी का दिन बहुत शुभ दिन माना जाता है . कहा जाता है इस दिन पूजा-पाठ के साथ ही ये 4 काम करने से यह जन्म ही नहीं बल्कि अगले कई जन्म सुधर जाते हैं. इसी के साथ ही इन कामों से अक्षय लाभ मिलता है. ऐसे में इस बार अक्षय नवमी 17 नवंबर यानी आज है. तो आइए, जानते हैं उन आसान काम और उपायों के बारे में जिन्हें आंवला नवमी/अक्षय नवमी के दिन करने से इस जन्म के साथ ही अगले कई जन्म संवर जाने वाले हैं. 

1. कहते हैं अक्षय नवमी के दिन आंवला के पेड़ की पूजा करने से त्रिदेव यानी ब्रह्मा-विष्णु-महेश के साथ ही माता लक्ष्मी की भी अपार कृपा प्राप्त होती है.

2. कहा जाता है अक्षय नवमी पर दान का बहुत महत्व है और इस समय सर्दी चल रही है ऐसे में जरूरतमंद लोगों को गर्म कपड़े वितरित करना बहुत शुभ माना गया है. मान्यता है कि इस दिन दान करने से मिला हुआ पुण्य अक्षय होता है इसका मतलब है कि इस पुण्य का किसी भी स्थिति में नाश नहीं होता है.

3. कहा जाता है कि इस दिन ब्राह्मण को भोजन जरूर कराना चाहिए क्योंकि धार्मिक आस्था है कि ऐसा करने से इस जन्म के साथ ही अगले जन्म में भी कभी अन्न-धन्न और संपदा की कमी नहीं हो पाती है.

4. कहते हैं कि इस जीवन में भौतिक लाभ पाने के लिए सोना, चांदी या अन्य मूल्यवान रत्न खरीद लेनी चाहिए और अगर कोई प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं तो उसकी आज ही के दिन रजिस्ट्री कराएं.

आंवला नवमी : इस भगवान के आंसुओं से हुई थी आंवला की उत्पत्ति

इस वजह से मनाई जाती है आंवला नवमी, जानिए कथा

आंवला नवमी पर ऐसे करें पूजन, होगा बड़ा लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -