अमिताभ का छलका दर्द...
अमिताभ का छलका दर्द...
Share:

बॉलीवुड के शहंशाह और करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करने वाले सदी के महानायक 'अमिताभ बच्चन' यानी की 'बिग बी' ने रविवार को अपने ब्लॉग पर लिखा है कि  “इस उम्र में मुझे शोहरत से मुक्ति और शांति चाहिए. अपने जीवन के आखरी कुछ वर्षो में मैं अपने साथ अकेला रहना चाहता हूं…मुझे उपाधि नहीं चाहिए…मैं उससे घृणा करता हूं…मैं सुर्खियों की तलाश नहीं करता, मैं उसके लायक नहीं हूं…मैं प्रशंसा नहीं चाहता…मैं उसके योग्य नहीं हूं.” उन्होंने यह इसलिए लिखा क्योंकि उनकी इस प्रसद्धि के कारण उनका नाम बोफोर्स घोटाले, पनामा पेपर्स और हाल में अपनी संपत्ति पर ‘अवैध निर्माण’ के लिए उछाला गया.

हालांकि बिग बी के वकील ने उनकी संपत्ति पर किसी भी अवैध निर्माण से साफ इनकार कर दिया जिसका नोटिस बिग बी को BMC (बृहन्मुंबई नगर निगम) द्वारा भेजा गया था. इसी के कुछ दिन बाद अमिताभ बच्चन ने ब्लॉग पर यह पोस्ट किया. अपनी पोस्ट में उन्होंने लिखा कि - "उस नोटिस को मुझे अभी भी देखना है, लेकिन शायद उसके आने का समय आ गया है. कई बार जब मुझ पर आरोप लगते हैं तो मैं उन्हें सही तरीके से हल करने का प्रयास करता हूं, लेकिन कभी-कभी चुप रहना ही बुद्धिमानी होती है.” BMC द्वारा लगाए आरोपों के लिए बिग बी ने लिखा कि - "मीडिया के बजाय व्यवस्था को इसका हल निकालना चाहिए.”

बोफोर्स घोटाले में बिग बी का नाम आने पर बिग ने कहा कि इस मामले से उनका कोई लेना देना नहीं था फिर भी उनका नाम इससे जोड़ा गया. इस मामले में खुद को निर्दोष साबित करने के लिए उन्हें 25 साल का समय लगा. इस पर उन्होंने लिखा - "कई वर्षो तक हमें परेशान किया गया, गद्दार घोषित किया गया, हमारे साथ दुर्व्यवहार किया गया और हमें अपमानित किया गया. जब मीडिया यह समाचार भारत लेकर आया, उन्होंने मुझ से पूछा कि मैं इस बारे में क्या करूंगा..क्या मैं यह जानने की कोशिश करूंगा कि यह किसने किया या अपना प्रतिशोध लूंगा.”

पतिशोध लेने और इसका कारण जानने जैसे सवालों के लिए बिग बी ने लिखा - "कौन सा प्रतिशोध और जानकारी मैं चाहूंगा? क्या यह उन दुखों और मानसिक यातनाओं को दूर कर सकेगा, जिससे हम वर्षो तक गुजरे हैं. क्या हमारा इलाज कर सकेगा.. क्या यह हमें आराम दे पाएगा? नहीं, यह नहीं होगा… तो मैंने मीडिया से कहा कि मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता… यह मामला मेरे लिए खत्म हो गया है.”

अब जब पनामा पेपर्स मामले में बिग बी का नाम लिया गया तो इस पर बच्चन साहब ने लिखा कि - "हमसे प्रतिक्रिया मांगी गई… इन आरोपों का खंडन करने और नाम का गलत इस्तेमाल करने के कारण हमारी तरफ से दो बार जवाब दिया गया. उन्हें छापा भी गया, लेकिन सवाल बरकार रहे. एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में हमने हमेशा पूरा सहयोग किया और इसके बाद भी अगर और जांच होगी तो हम पूरा सहयोग करेंगे.” इस ब्लॉग के जरिये बिग बी ने अपने विचार सभी के सामने रखे हैं. हालांकि अपने ब्लॉग का अंत उन्होंने एक चुटकुले से किया.

पनामा पेपर्स के बाद पेराडाईस पेपर्स में आया,अमिताभ बच्चन का नाम

केबीसी की इस कंटेस्टेंट ने बिग बी को किया 'Shock'

अमिताभ बच्चन मैनकाइंड फार्मा के ब्रांड एम्बेसडर बने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -