अमिताभ ने बेचा दिल्ली वाला बंगला, जानिए कितने करोड़ में हुआ सौदा
अमिताभ ने बेचा दिल्ली वाला बंगला, जानिए कितने करोड़ में हुआ सौदा
Share:

बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) इन दिनों अपने अभिनय के लिए सुर्ख़ियों में हैं। वैसे वह अपने अभिनय के अलावा अपने लक्जरी बंगले के चलते भी अक्सर चर्चा में रहते हैं। प्रतिक्षा (Pratiksha) और जलसा (Jalsa) के अलावा बिग बी के पास कई घर हैं। इसी लिस्ट में एक साउथ दिल्ली स्थित उनके पिता हरिवंश राय बच्चन का बंगला गुलमोहर पार्क इलाके में भी है। इसमें उनके माता-पिता रहते थे लेकिन अब अमिताभ बच्चन ने इस घर को बड़ी कीमत में बेच दिया है।

आप सभी को बता दें कि इस बंगले का नाम सोपान है। जी हाँ और एक मशहूर वेबसाइट के मुताबिक अमिताभ बच्चन ने साउथ दिल्ली के गुलमोहर पार्क स्थित अपनी प्रॉपर्टी सोपान को 23 करोड़ में बेच दिया हैं। साल 1980 में उनके पिता हरिवंश राय बच्चन और उनकी मां तेजी बच्चन इस घर में रहती थीं पर अब काफी समय से वो बंगाल खाली था जिसे अब बिग द्वारा इस प्रॉपर्टी को नेजोन समूह की कंपनियों के सीईओ अवनी बदर को बेचा गया है। इसी के साथ यह भी बताया जा रहा है जिन्होंने इस बंगले को खरीदा है।

वह इस बंगले के नजदीक ही रहने वाले अमिताभ के पड़ोसी हैं और बच्चन परिवार के साथ उनकी खास बॉन्डिंग हैं ऐसे में अमिताभ बच्चन में उन्हें अपना पुश्तैनी घर बेचा है। इसी के साथ यह भी कहा जा रहा है इस प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री 7 दिसम्बर 2021 को हो चुकी है हालांकि बेचने की वजह क्या रही ये जानकारी सामने नहीं आई है। सामने आने वाली रिपोर्ट्स के अनुसार अमिताभ बच्चन को इस घर से बेहद लगाव था। ये बंगला तेजी बच्चन के नाम पर था।

आप सभी को हम यह भी जानकारी दे दें कि मुंबई में अमिताभ बच्चन के 5 बंगले हैं और करीब 10 हजार वर्गफीट में फैले जलसा में बच्चन अपने परिवार के साथ रहते हैं। वहीँ दूसरा बंगला प्रतीक्षा है, जहां वह जलसा में शिफ्ट होने से पहले रहा करते थे। इसके अलावा तीसरा बंगला जनक है, जहां अमिताभ बच्चन का ऑफिस है। वहीं चौथा बंगला वत्स है और इसके अलावा अमिताभ के पास गुरुग्राम और फ्रांस में भी अपार्टमेंट हैं। साथ ही प्रयागराज में उनका एक पुश्तैनी घर भी है।

इस दिन रिलीज़ होगी अमिताभ की नई फिल्म 'झुंड'

मनोरंजन जगत को लगा बड़ा झटका, नहीं रहे दिग्गज अभिनेता अमिताभ

आखिर क्या है NFT, क्यों की जा रही है इसकी इतनी चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -