शादी की 42वी सालगिरह पर भी बिग बी नहीं भूले इस अभिनेत्री को
शादी की 42वी सालगिरह पर भी बिग बी नहीं भूले इस अभिनेत्री को
Share:

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के महानायक अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री जाया बच्चन की कल शादी की 42वीं सालगिरह थी. इस मौके पर अमिताभ बच्चन ने अपनी आधिकारिक ब्लॉग 'बच्चन-बोल' पर लिखा है, ‘हम एक-दूसरे को शुभकामनांए दें, यह आज का चलन है. इससे दो मकसद हल होते हैं, ‘पहला ये कि मैं आप लोगों को जिन्हें मैं मेरे बड़े परिवार का हिस्सा मानता हूं उन्हें ये बता सकूं कि आज मेरी शादी की 42वीं सालगिरह है और दूसरा ये कि परदेस गई अपनी पत्नी को बता सकूं कि, इस वक्त़ उनके यहां न होने के बावजूद मैं उन्हें नहीं भूला हूं.

अमिताभ आगे लिखते हैं, 42 साल बाद सोचता हूं ये सब बहुत अपना सा लगता है, साथ होने का फ़ैसला, घरवालों और बड़ों को भी अपने इस फ़ैसलों से अवगत कराना जिनमें मेरे पहले निर्देशक ख़्वाजा अहमद अब्बास और जया के पहले निर्देशक हृषिकेश मुखर्जी शामिल थे. सबको इत्तिला करने के बाद हमारा जल्दी-जल्दी में बंगाली परंपराओं के अनुसार शादी की तैयारी करना, मेरे किराए के घर से जया के एक नज़दीकी परिवार के अपार्टमेंट तक जाना. उस दौरान मेरे ड्राइवर नागेश का इस बात के लिए ज़िद करना कि गाड़ी मेरे छोटे भाई नहीं बल्कि वो चलाएगा, बारिश की बूंदा-बांदी शुरू होने पर पड़ोसियों का हमें जल्द से जल्द शादी के लिए रवाना होने का कहना, ये कहकर कि बारिश होना एक शुभ संकेत है.

इस ग़हमा-ग़हमी में कब शादी के सभी रीति-रिवाज़ पूरे हो गए ये भी तब पता चला जब जया पहली बार एक बहू के रूप में हमारे घर में आई और इसके तुरंत बाद मैं और जया हनीमून के लिए यूके गए, जो हमारी पहली लंदन यात्रा थी. ब्लॉग के आखिर में बिग बी ने लिखा, ‘मैं इस मौक़े पर आप सभी का धन्यवाद करना चाहता हूं, क्योंकि सिर्फ़ शुभकामनाएं लेना अच्छा नहीं लगता है. आप सबों को मेरा प्यार. अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने प्रकाश मेहरा की सुपरहिट फिल्म ‘जंजीर’ में एक साथ काम करने के बाद शादी कर ली थी,

जिसमें उनके घरवालों के अलावा बॉलीवुड के कई बड़े सितारे भी मौजूद थे. अमिताभ बच्चन के बेटे और अभिनेता अभिषेक बच्चन ने भी अपने माता-पिता को उनकी युवा दिनों की एक दिलकश तस्वीर पोस्ट कर शादी की सालगिरह की बधाई दी. अमिताभ ने ट्विटर पर भी सालगिरह पर ट्वीट करते हुए अपने सभी प्रशंसकों और चाहने वालों का धन्यवाद किया. जिसपर फिल्म इंडस्ट्री के अलावा अन्य क्षेत्रों के लोगों ने भी प्रतिक्रिया देते हुए जया बच्चन और अमिताभ बच्चन को शुभकामनाएं दी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -