कोरोना समीक्षा बैठक में बोले अमित शाह, कहा- इन 3 पॉइंट्स पर फोकस करें सभी मुख्यमंत्री

By Bhavesh Bakshi
Nov 24 2020 05:06 PM
कोरोना समीक्षा बैठक में बोले अमित शाह, कहा- इन 3 पॉइंट्स पर फोकस करें सभी मुख्यमंत्री

नई दिल्ली: पीएम मोदी ने आज मंगलवार को कोरोना वायरस को लेकर राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस के जरिए बातचीत की है. इस मीटिंग में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी उपस्थित रहे. शाह ने सभी मुख्यमंत्रियों से तीन पॉइंट पर टारगेट सेट करने को कहा है. उन्होंने कहा कि सभी सीएम कोरोना से होने वाली मृत्यु दर को एक फीसदी से कम करने का प्रयास करें और नए मामलों को पांच फीसदी से ज्यादा न बढ़ने दें.

केंद्रीय मंत्री शाह ने सभी मुख्यमंत्रियों को जो सबसे अहम कदम उठाने को बताया वह था कि कंटेनमेंट जोन को गतिशील बनाना है. उन्होंने कहा कि अधिकारी प्रति सप्ताह रेड जोन का दौरा करें और जुटाए गए आंकड़ों के आधार पर किसी विशेष क्षेत्र की स्थिति को बदलें. मौजूदा waqt में नियंत्रण क्षेत्रों से डेटा को दो हफ़्तों में एकत्रित किया जा रहा है। अमित शाह ने मुख्यमंत्रियों से कहा कि वे तीनों टार्गेट्स को जल्द से जल्द हासिल करने के लिए अपनी यथाशक्ति का उपयोग करें.

यह बैठक ऐसे वक़्त में हुई है जब भारत में कोरोना मरीजों की तादाद 90 लाख से ज्यादा हो चुकी है. देश में एक दिन में कोरोना वायरस की 10,99,545 जांच सहित अब तक 13.36 करोड़ नमूनों की जांच हुई है और रोजाना की संक्रमण दर भी घटकर चार फीसद से कम हो गई है.  

हरियाणा में सबसे पहले किसे लगेगी कोरोना वैक्सीन ? सीएम खट्टर ने साझा किया प्लान

राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस को कोई और आगे नहीं ले जा सकता - संजय निरुपम

पासवान के निधन से रिक्त हुई राज्यसभा सीट पर फंसा पेंच, जदयू और लोजपा के बीच फंसी भाजपा