राम मंदिर की आधारशीला के दिन विरोध प्रदर्शन, कांग्रेस का 'तुष्टिकरण' जारी- अमित शाह
राम मंदिर की आधारशीला के दिन विरोध प्रदर्शन, कांग्रेस का 'तुष्टिकरण' जारी- अमित शाह
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस द्वारा किए जा रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार (5 अगस्त 2022) को कहा कि कांग्रेस ‘तुष्टिकरण की राजनीति’ कर रही है। अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने महंगाई के नाम पर प्रदर्शन के लिए उस दिन को चुना, जिस दिन पीएम नरेन्द्र मोदी ने दो साल पहले अयोध्या में राम मंदिर के लिए आधारशीला रखी थी।

शाह ने आगे कहा कि, 'कांग्रेस ने  काले कपड़ों में विरोध करने के लिए आज का दिन इसलिए चुना, क्योंकि इसके जरिए वे (कांग्रेस) संदेश देना चाहते हैं कि हम राम जन्मभूमि कि आधारशीला रखे जाने का विरोध करते हैं और अपनी तुष्टिकरण की सियासत को आगे बढ़ाना चाहते हैं।' गृह मंत्री ने आगे कहा कि आज ही के दिन वर्ष 2020 में पीएम मोदी ने राम जन्मभूमि मंदिर की आधारशीला रखी थी और ऐसा करके उन्होंने 550 वर्ष पुरानी समस्या का शांतिपूर्ण हल निकाला था। शाह ने कहा कि कांग्रेस असल में मंदिर निर्माण पर अपना विरोध जता रही है।

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई और महंगाई का मुद्दा तो एक बहाना है, असल में कांग्रेस को तुष्टिकरण की राजनीति करनी है। शाह ने कहा कि, कांग्रेस खुले तौर पर तो राम मंदिर का विरोध नहीं कर सकती थी, इसलिए महंगाई और ED के नाम पर गुप्त संदेश देने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि आज़ादी के बाद से ज्यादातर समय कांग्रेस सत्ता के केंद्र में रही है, मगर उसने इस पुराने विवाद को सुलझाने की कभी कोई कोशिश नहीं की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने इसका शांतिपूर्ण तरीके से निराकरण किया। बता दें कि शुक्रवार को कांग्रेस ने कई मुद्दों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया था। इस दौरान सारे नेता काले रंग के कपड़े पहन रखे थे। प्रदर्शन में राहुल गाँधी और प्रियंका गाँधी वाड्रा सहित कई नेताओं और सांसदों मौजूद रहे।

'अमित शाह ने किया भगवान राम का अपमान..', प्रियंका गांधी का आरोप

इंदौर, उज्जैन महापौर समेत प्रदेश के पालिका और परिषद के अध्यक्षों ने ली शपथ

SSC घोटाला: अर्पिता की जान को ख़तरा, पार्थ की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -