इंदौर, उज्जैन महापौर समेत प्रदेश के पालिका और परिषद के अध्यक्षों ने ली शपथ

उज्जैन: मध्य प्रदेश में आज नवनिर्वाचित महापौर, पार्षद समेत नगर पालिका एवं नगर परिषद के अध्यक्ष और उपाध्यक्षों को शपथ दिलाई गई। अध्यक्ष उपाध्यक्ष निर्वाचन के पश्चात् शपथ ग्रहण में कहीं पर खुशी तो कहीं पर विरोध का सामना करना पड़ा। कुल मिलाकर हालात कहीं खुशी कहीं गम का रहा। मुरैना में मीडिया को प्रवेश नहीं देने पर विवाद की स्थिति निर्मित हुई। मीडिया ने प्रशासन के खिलाफ नारे गए। किसी प्रकार मामला शांत हुआ। मध्यप्रदेश में आज इंदौर में महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने अभय प्रसाल में शपथ ग्रहण की। इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह द्वारा नवनिर्वाचित महापौर पुष्यमित्र भार्गव को शपथ ग्रहण दिलवाई गई। साथ ही शहर के समस्त वार्डों के विजयी पार्षदों को भी शपथ दिलवाई गई। शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र सिंह, उषा ठाकुर, रमेश मेंदोला, महेंद्र हार्डिया, इंदौर शाह अध्यक्ष गौरव रणदिवे, राजेश सोनकर, पूर्व विधायक सत्यनारायण सतन समेत भाजपा के कई नेता और कार्यकर्ता उपस्थित रहे। शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने के पहले वन्दे मातरम का गायन हुआ साथ ही भारत सरकार द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 'हर घर तिरंगा अभियान' को लेकर लॉन्च किए गए गीत के ऊपर पुरे अभय प्रसाल में अतिथियों समेत लोगों द्वारा तिरंगा लहराया गया। इसके पश्चात 11 बटुक पंडितों द्वारा मंत्रोच्चारण कर शंख बजाकर कार्यक्रम की शुरुआत हुई। तत्पश्चात, पुष्यमित्र भार्गव ने शपथ ली। सभी नवनिर्वाचित पार्षदों को विधानसभावार शपथ दिलवाई गई। 

उज्जैन नगर निगम के नवनिर्वाचित महापौर एवं पार्षदों का शपथ ग्रहण कार्यक्रम कालिदास संकुल सभागृह में हुआ। महापौर समेत बीजेपी  के 37 पार्षदों ने ली शपथ। महापौर एवं पार्षदों को कलेक्टर ने दिलाई शपथ। कांग्रेस के 17 पार्षद शपथ कार्यक्रम में सम्मिलित नहीं हुए। कांग्रेसी पार्षद कल निगम सभागृह में सभापति चुनाव के पहले शपथ लेंगे। बता दें कि निगम सभागृह में शपथ आयोजित नहीं किए जाने को लेकर विरोध किया गया। वही शाजापुर नगर पालिका के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के लिए वार्ड 4 से पार्षद प्रेम जैन एवं वार्ड 20 से बीजेपी के पार्षद पंडित संतोष जोशी ने उपाध्यक्ष के लिए नामांकन दाखिल किया। कांग्रेस के पार्षदों ने इसमें हिस्सा नहीं लिया जिसके चलते अध्यक्ष प्रेम जैन उपाध्यक्ष संतोष जोशी निर्विरोध निर्वाचित हो गए। जिले की मक्सी नगर परिषद में भी अध्यक्ष के तौर पर लाडकुंवर बाई पटेल निर्विरोध निर्वाचित हुई। उपाध्यक्ष के तौर पर पूजा लोधी निर्विरोध निर्वाचित हुई।

वही आदिवासी जिला डिंडोरी में पहले ही दिन जनपद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष द्वारा ससम्मान आमंत्रण नहीं दिए जाने से 9 बीजेपी समर्थित सदस्यों ने शपथ ग्रहण का बायकॉट कर दूरी बनाई। मामले में बीजेपी महिला नेत्री कीर्ति गुप्ता का कहना है कि सभी निर्वाचित जनपद सदस्यों को गोड़वाना गणतंत्र पार्टी समर्थित जनपद अध्यक्ष डिंडोरी के द्वारा शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित नहीं किया गया। इससे प्रतीत होता है कि ये अध्यक्ष व उपाध्यक्ष की निष्क्रियता है। डिंडोरी जनपद में हुए शपथ ग्रहण समारोह को लेकर जनपद के अफसरों कोई रुचि नहीं ली गई। जिले के वरिष्ठ समाजसेवियों को आमंत्रित नहीं किया गया। खाली कुर्सी इस बात की प्रमाण रही कि कार्यक्रम नाकाम रहा। शपथ ग्रहण सिर्फ औपचारिक हुआ।मुरैना जिला में आज चार नगरीय निकाय में हुए निर्वाचन में बीजेपी ने अध्यक्ष पद पर कब्जा किया। झुंडपुरा, कैलारस, पोरसा, सबलगढ़ में निर्वाचन हुआ। श्योपुर में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। जिले में तीनों नगर पालिकाओं में बीजेपी ने अध्यक्ष बनाए। श्योपुर से रेणु राठौर, विजयपुर से कमलेश कुशवाह, बड़ौदा से भरोषी सुमन अध्यक्ष बनी है। बड़वानी निवाली नगर परिषद अध्यक्ष पद पर बीजेपी की तरुणा सिसोदिया विजयी हुई है। सिंगरौली बीजेपी के अध्यक्ष पद के दावेदार देवेश पांडे को 26 मत एवं कांग्रेस के शेखर सिंह को 19 मत मिलें। बीजेपी के देवेश पांडे अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं। नरसिंहपुर जिले के सभी 6 जनपद पंचायतों में आज शपथ ग्रहण हुआ। जिले की सभी 6 जनपद पंचायतों में नवनिर्वाचित अध्यक्ष उपाध्यक्ष समेत सभी सदस्यों ने शपथ ली। करेली जनपद पंचायत के अध्यक्ष प्रतिज्ञा परिहार ने कहा कि ग्राम पंचायतों में हम शिक्षा को बेहतर बनाने के साथ-साथ स्वच्छता पर ध्यान देंगे।

भाजपा का मुरैना मेयर सीट हारना कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के लिए बड़ा झटका

महाराज को फिर आई 'मोदी ट्रेल' की याद, जानिए क्या कहा?

'स्मृति ईरानी अंगुली दिखा दिखाकर बोलती हैं, लेकिन पहले हमें आवास दिलाएं', इस नेता ने दी केंद्रीय मंत्री को चुनौती

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -