अमित शाह बने कैबिनेट मंत्री, अब इस दिग्गज को मिल सकती है भाजपा की कमान
अमित शाह बने कैबिनेट मंत्री, अब इस दिग्गज को मिल सकती है भाजपा की कमान
Share:

नई दिल्ली: संगठन में अपना कुशल प्रदर्शन करने वाले अमित शाह के मोदी सरकार में आने के विशेष मायने हैं। एक ओर जहां यह माना जा रहा है कि महत्वपूर्ण पड़ाव पर वह वित्त जैसे संवेदनशील मंत्रालय की कमान संभालेंगे। वहीं यह भी माना जा रहा है कि सरकार में वह सामंजस्य का भी काम संभालेंगे। वैसे उनके सरकार में शामिल होने के साथ ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नए प्रमुख को लेकर भी अटकलें तेज हो गई हैं और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा का नाम इस दौड़ में सबसे आगे है।

यूं तो गुजरात में वे गृह मंत्री की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं, किन्तु गुरुवार को उन्होंने जिस तरह राजनाथ सिंह के बाद तीसरे नंबरपर शपथ ग्रहण की उसका यह अर्थ निकाला गया कि यहां वह गृह मंत्रालय के स्थान पर वित्त मंत्री पद संभालेंगे। वैसे भी वित्त को लेकर उनकी समझ जांची परखी है। वर्तमान में देश को वित्त के मोर्चे पर कई ऐतिहासिक कदम उठाने पड़े हैं और अमित शाह साहसिक फैसलों के लिए जाने जाते हैं।

संगठन में रहते हुए भी उन्होंने कई कड़े और साहसिक फैसलों की शुरुआत की थी। बताया जा रहा है कि मोदी सरकार में वे सामंजस्य का भी जिम्मा संभालेंगे। यानी उन पर जिम्मेदारी रहेगी कि वह दूसरे मंत्रालयों के कामकाज पर भी निगाह रखें और आवश्यक सहयोग करें या निर्देश दें। दरअसल वित्त मंत्रालय वैसे भी सभी मंत्रालयों से जुड़ा हुआ होता है।

मालदीव के दो दिनी दौरे के बार 8 जून को श्रीलंका पहुंचेंगे पीएम मोदी

राहुल गाँधी से मिले शरद पवार, क्या कांग्रेस में विलय हो जाएगी एनसीपी ?

मोदी 2.0 में मंत्री होंगे अमित शाह, गुजरात भाजपा अध्यक्ष ने दी बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -