CRPF स्थापना दिवस समारोह में शामिल हुए अमित शाह, शहीदों के परिजनों को सौंपे नियुक्ति पत्र

CRPF स्थापना दिवस समारोह में शामिल हुए अमित शाह, शहीदों के परिजनों को सौंपे नियुक्ति पत्र
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज जम्मू के MA स्टेडियम में सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) के 83वें स्थापना दिवस परेड में शिरकत की. इस दौरान गृह मंत्री ने CRPF जवानों को संबोधित भी किया. बता दें कि यह पहली बार है जब देश की राजधानी दिल्ली से बाहर जम्मू-कश्मीर में CRPF स्थापना दिवस समारोह का आयोजन किया गया है.   

सूत्रों के अनुसार, इस दौरे के दौरान गृह मंत्री आगामी अमरनाथ यात्रा और प्रस्तावित विधानसभा चुनावों में सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लेंगे. बता दें कि विगत 5 महीनों में अमित शाह का जम्मू का ये दूसरा दौरा है. इससे पहले अमित शाह 5 दिनों के लिए केंद्र शासित प्रदेश के दौरे पर पहुंचे थे. शुक्रवार को जम्मू पहुंचे अमित शाह ने आतंकवादी घटनाओं में वीरगति को प्राप्त हुए जम्मू-कश्मीर के बहादुर जवानों के परिजनों को नौकरी के नियुक्ति पत्र सौंपे थे. इस दौरान अमित शाह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर को सुरक्षित रखने के उनके समर्पण और वीरता पर पूरे देश को गर्व है. मोदी सरकार जम्मू-कश्मीर के तमाम पुलिसकर्मियों व उनके परिवार वालों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है.

बता दें कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की स्थापना 27 जुलाई 1939 को क्राउन रिप्रेजेंटेटिव पुलिस के रूप में हुई थी. सरदार पटेल ने 1950 में 19 मार्च के दिन ही CRPG को झंडा यानी 'प्रेजीडेंट कलर्स' दिया था. उसके बाद 28 दिसंबर 1949 को CRPF एक्ट के लागू होने के बाद इसे 'केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल' का दर्जा प्रदान किया गया.

क्या आपके अकाउंट में नहीं आए योगी सरकार द्वारा भेजे गए 1000 रुपए ? ऐसे करें चेक

प्रधानमंत्री आज एलबीएसएनएए में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से फाउंडेशन कोर्स समारोह को संबोधित करेंगे

बंगाल: अवैध खनन रोकने पहुंची पुलिस पर टूट पड़े माफिया, लोहे की रॉड से किया हमला... 6 घायल

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -