भाजपा को मिला महादलित साथ, मांझी आए अमित के साथ
भाजपा को मिला महादलित साथ, मांझी आए अमित के साथ
Share:

नई दिल्ली : बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी को अहम सफलता हाथ लगी है। बिहार में चुनावी समर में अलग - थलग पड़ी भाजपा को अब महादलित का साथ मिलता नज़र आ रहा है। नीतिश से खफा चल रहे महादलित नेता और पूर्वमुख्यमंत्री जीतनराम मांझी द्वारा घोषणा की गई है कि नीतीश, लालू और मुलायम के जनता परिवार को चुनाव में वे पटखनी देंगे।इस दौरान जीतन राम मांझी ने भी चुनाव के पहले अपनी ओर से काफी अच्छी कैंपेनिंग कर ली है लेकिन जनता परिवार में उत्तर भारत के प्रमुख दलों के साथ आने से भाजपा की मुश्किल बढ़ गई है वहीं यदि कांग्रेस भी जनता परिवार के साथ आती है तो भाजपा के लिए कुछ मुश्किल और बढ़ सकती है।

मामले में यह बात भी सामने आ रही है कि फिलहाल भाजपा और मांझी में सीटों के विभाजन की बात तय नहीं हुई है। दूसरी ओर मांझी का कहना है कि उन्होंने राज्य का दौरा किया है और जनता चाहती है कि लालू और नीतीश के गठबंधन से अलग नेता चुनकर सरकार में आऐ तो बेहतर बात है।

मामले में जीतनराम मांझी ने दावा किया है कि यादव समुदाय में भी लालू और नीतीश को लेकर अधिक क्रेज नहीं रह गया है ऐसे में भाजपा को इसका लाभ मिल सकता है। चुनाव में भाजपा मांझी के साथ अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। मांझी का कार्ड खेलकर भाजपा ने महादलित वोट बैंक को अपने नाम करने में सफलता पाई है इससे चुनाव में भाजपा के हाथ कुछ सीटें लगना तय माना जा रहा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -