पुलिस के हत्थे चढ़ा अमित शाह का नकली भांजा
पुलिस के हत्थे चढ़ा अमित शाह का नकली भांजा
Share:

उज्जैन: उज्जैन पुलिस ने शहर के विधायक के करीबी को चूना लगाने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार जिस व्यक्ति को पकड़ा गया है, उसने अपने आपको भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का भांजा बताते हुए विधायक मोहन यादव के करीबी साथी को अस्सी हजार रूपये का चूना लगाया था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी गुजरात से पुलिस के हत्थे चढ़ा है।

पुलिस को उलझाया जाल में...
शहर के पुलिस अधीक्षक मनोहरसिंह वर्मा के अनुसार जिस व्यक्ति को पकड़ा गया है उसका नाम विराज पिता नवीनचंद्र शाह है और वह पुणे का रहने वाला बताता है। वर्मा ने बताया कि बीती 26 जुलाई को विराज ने अपने आपको विराज शाह उज्जैन रेलवे स्टेशन पर रेल से उतरा था और उसने जीआरपी को शिकायत की थी कि रेल में से उसका बैग किसी बदमाश ने चुरा लिया है। आरोपी ने जीआरपी को अपने जाल में उलझाते हुए यह विश्वास दिला दिया कि जो बैग चोरी हुआ है उसमें एक लाख रूपये से अधिक नकदी समेत कीमती घड़ी और अन्य कई सामग्री थी। कुल मिलाकर चोरी गये सामान की कीमत दस लाख से अधिक विराज ने पुलिस को बताई थी। 

चुंकि विराज ने पुलिस को अपने आपको अमित शाह का भांजा बताया था, इसलिये पुलिस ने भी कार्रवाई करने में कोताही नहीं बरती, लेकिन विराज खुद अपने ही जाल में उलझकर पुलिस के हाथों आ गया। सब को जानता है वह...विराज ने पुलिस को बताया कि वह उज्जैन में सभी भाजपा नेताओं को जानता है। इसके बाद उसने विधायक मोहन यादव को फोन लगाते हुये मदद मांगी तो इस पर यादव ने अपने करीबी नरेन्द्र शर्मा को जीआरपी थाने भेजा। यहां शर्मा ने उसकी मदद करने के उद्देश्य से 50 हजार रूपये सहित महंगा मोबाइल और अन्य खर्च के लिये रूपये दे दिये।

जांच में सामने आया विराज का सच...
पुलिस अधीक्षक वर्मा ने बताया कि चुंकि विराज ने अमित शाह का भांजा बताया था, इसलिये चोरी की घटना की जांच तुरत-फुरत की गई, लेकिन जांच में ही विराज का सच सामने आ गया। वर्मा के अनुसार जांच में यह जानकारी सामने आई थी कि विराज उज्जैन के पहले भी अन्य कई जगह अमित शाह का भांजा बनकर ठगी का कार्य कर चुका है। जांच में सायबर सेल की मदद ली थी और इस तरह विराज की असलियत सामने आ गई। अब पुलिस मामले की तह तक जाने के लिये विराज से पूछताछ करने में जुटी हुई है। विराज का असली नाम यश पिता अश्विन अमीन है और वह गांधी नगर गुजरात का रहने वाला है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -