मध्यप्रदेश : कोटा से विद्यार्थियों को लेकर बसें होने वाली है रवाना
मध्यप्रदेश : कोटा से विद्यार्थियों को लेकर बसें होने वाली है रवाना
Share:
पीएम मोदी ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन 2 को लागू कर दिया है. इस लॉकडाउन की वजह से हर कोई अपने कार्यक्षेत्र में फंस गया है. ऐसे में मेडिकल और इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के लिए कोटा पढ़ने गए करीब 2500 छात्र-छात्राओं को लाने की तैयारी हो रही है. मध्यप्रदेश में भी कोटा से बच्चों को लाने के लिए तैयारी पूरी कर ली है. जिसके तहत मध्यप्रदेश से बच्चों को लाने के लिए कोटा बसें पहुंच चुकी है. बस अब कुछ ही देर में कोटा से विद्यार्थियों को लेकर एस आई लाखन सिंह व अन्य सहयोगी कर्मचारी,निकलने की तैयारी में है. 
 
दूसरी और छात्रों के लिए शासन स्तर पर अपर मुख्य सचिव आईसीपी केशरी, गृह विभाग के प्रमुख सचिव एसएन मिश्रा, राजस्थान-गुजरात राज्यों के साथ समन्वय का काम कर रहे पीडब्ल्यूडी के प्रमुख सचिव मलय श्रीवास्तव और ट्रांसपोर्ट कमिश्नर वी मधुकुमार इस काम को देख रहे हैं. दरअसल, कोटा में विभिन्न शिक्षण संस्थानों में ढाई हजार से अधिक छात्र-छात्राएं पढ़ रहे हैं. इनमें से भोपाल के करीब 50 छात्र हैं. उत्तर प्रदेश करीब 7500 छात्रों को दो चरणों में कोटा से अपने राज्य ले जा चुका है.
 
जानकारी के लिए बता दें की डिप्टी ट्रांसपोर्ट कमिश्नर फाइनेंस गुणवंत सेवतकर का कहना है कि छात्रों को लेने जाने वाली गाड़ियों के स्टाफ के साथ खाने-पीने का सामान सहित जरूरी दवाइयां आदि भी पहुंचाई जाएगी. इनके साथ कुछ पैरामेडिकल स्टाफ भी जाएगा.
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -