Share:
विवादों के बीच JNU में होगी  '72 हूरें' की स्पेशल स्क्रीनिंग, मेकर्स ने किया ऐलान
विवादों के बीच JNU में होगी '72 हूरें' की स्पेशल स्क्रीनिंग, मेकर्स ने किया ऐलान

नई दिल्ली: आतंकवाद पर आधारित फिल्म '72 हूरें को लेकर अभी विवाद थमा नहीं है। इस बीच अब दिल्ली स्थित जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में इस फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग होने वाली है। 4 जुलाई को फिल्म निर्माताओं ने JNU में फिल्म '72 हूरें' की स्क्रीनिंग कराने का ऐलान किया है। इस फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त डायरेक्टर संजय पूरन सिंह चौहान ने डायरेक्ट किया है। यह फिल्म 7 जुलाई को सिनेमाघऱों में लगने वाली है। 

 

बता दें कि, फिल्म  '72 हूरें' का ट्रेलर रिलीज होने के बाद मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों ने इसपर आपत्ति जताई थी। आतंकवाद की गहरी जड़ों पर चोट करती इस फिल्म में दिखाई गए कुछ दृश्यों और संवादों पर एतराज जताया गया था। फिल्म के ट्रेलर से यह पता चल रहा था कि फिल्म में यह दिखाने का प्रयास किया गया है कि किस प्रकार लोगों को आतंकवादी बनाने के लिए उन्हें मानसिक रूप से तैयार किया जाता है। इसपर कुछ राजनेताओं का कहना था कि फिल्म में कही गई ऐसी बातों से समुदाय विशेष के लोगों को गलत संदेश जाएगा। 

रिपोर्ट के अनुसार, JNU में स्पेशल स्क्रीनिंग को लेकर मेकर्स का कहना है कि इससे छात्रों को आतंकी घटनाओं की सच्चाई को लेकर अधिक जागरूक होंगे। इस फिल्म को लेकर पहला विवाद उस वक़्त सामने आया, जब मेकर्स ने आरोप लगाया कि सेंसर बोर्ड ने फिल्म के ट्रेलर को सर्टिफिकेट नहीं दिया। इसके बाद इस फिल्म के ट्रेलर को डिजिटल जारी कर दिया गया था। हालांकि, बाद में सेंसर बोर्ड ने इसपर स्पष्टीकरण देते हुए कहा था कि फिल्म '72 हूरें' की ट्रेलर को ख़ारिज नहीं किया गया है। फिल्म को 'ए' सर्टिफिकेट दिया गया था। इस फिल्म में पवन मल्होत्रा हाकिर अली की भूमिका में है और आमिर बशीर बिलाल अहमद के किरदार में दिखाई देंगे।

दीपिका या कैटरीना? आशिकी 3 की एक्ट्रेस पर मुकेश भट्ट ने किया ये खुलासा

टाइगर श्रॉफ के नाम फैन ने लिखा खत, की बागी 4 ना करने की डिमांड

72 हूरें को लेकर डायरेक्टर संजय सिंह का बड़ा खुलासा, बोले- 'स्क्रिप्ट सुन हाथ खड़े कर लेते थे बड़े प्रोडक्शन हाउस'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -