यमन में अमेरिका की ताबड़तोड़ बमबारी, ध्वस्त किए हूती उग्रवादियों के 35 ठिकाने
यमन में अमेरिका की ताबड़तोड़ बमबारी, ध्वस्त किए हूती उग्रवादियों के 35 ठिकाने
Share:

वाशिंगटन: इजरायल और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास में जारी युद्ध के बीच मिडिल ईस्ट में बड़े युद्ध का खतरा मंडरा रहा है। हमास के समर्थक यमन के उग्रवादी हूतियों पर पिछले दो दिनों से अमेरिका ताबड़तोड़ हवाई हमले कर रहा है। उसने ब्रिटेन के साथ मिलकर भरी बमबारी करते हुए हूती के कई ठिकानों को नेस्तनाबूद कर दिया है। शुक्रवार के हमले में हूती के रडार सिस्टम को ध्वस्त किया गया, जिसके जरिए ये उग्रवादी लाल सागर में मिसाइलें दागते हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सख्त रुख अपना रखा है और कह चुके हैं कि वह 'लाल सागर में शिपिंग रूट की सुरक्षा' चाहते हैं। बताया जा रहा है कि हालिया स्ट्राइक में पांच आतंकी मारे गए हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, इस हमले को अकेले अमेरिकी सेना ने अंजाम दिया है। अमेरिका सेना ने बताया है कि, अमेरिकी डिस्ट्रॉयर USS Carney ने Tomahawk क्रूज मिसाइलों से यमन पर स्ट्राइक की है। इस संबंध में अधिक जानकारी दिए बिना ही अमेरिकी अधिकारियों ने बताया कि यमन में हूती के रडार सिस्टम को टारगेट किया गया है। इसी के जरिए वे लाल सागर में निरंतर मिसाइलें दाग रहे थे। इसके जवाब में शुक्रवार को अमेरिकी सेना ने यमन में हूतियों के 30 ठिकानों को ध्वस्त कर दिया। राजधानी सना में अल-दैलामी एयरबेस भी निशाने पर थी।

अमेरिकी एयरफोर्स की मध्यपूर्व कमान ने जानकारी दी है कि उसने यमन में 60 से अधिक ठिकानों पर हमला किया, जिनमें "कमांड-एंड-कंट्रोल नोड्स, युद्ध सामग्री डिपो, लॉन्चिंग सिस्टम, उत्पादन सुविधाएं और वायु रक्षा रडार सिस्टम शामिल हैं। देर रात जारी किए गए बयान में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि हमला यह बताने के लिए है कि अमेरिका और उसके सहयोगी लाल सागर पर "आतंकवादी समूह" के निरंतर हमलों को "बर्दाश्त नहीं करेंगे।" उन्होंने कहा कि उन्होंने कूटनीतिक वार्ता की कोशिशों और सावधानीपूर्वक विचार-विमर्श के बाद ही यह फैसला लिया है।

'हमनें 35 आरोपियों को पकड़ा..', ईरान सरकार का दावा, दो धमाकों में हुई थी 100 लोगों की मौत

पाकिस्तान के खिलाफ बलूचों का प्रदर्शन, बोले- 75 सालों से कर रहे नरसंहार, अब हम लेंगे आज़ादी

6 नाइयों को किडनैप किया, फिर गोली मारकर के ली जान ! पाकिस्तान में अपने ही लोगों की हत्या कर रहे आतंकवादी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -