अटल जी को अब अमेरिका में भी दी गई श्रद्धांजलि

Aug 26 2018 02:29 PM
अटल जी को अब अमेरिका में भी दी गई श्रद्धांजलि

ह्यूस्टन। भारत के पूर्व प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता रह चुके अटल बिहारी वाजपेयी का निधन होने के बाद से पुरे देश भर में उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गयी थी। सिर्फ देश ही नहीं बल्कि कई विदेशो में भी उन्हें श्रद्धांजलि दी गई थी। अब इस सूचि में अमेरिका भी शामिल हो गया है। 

दरअसल अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी को श्रद्धांजलि देने के लिए एक सभा का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम को अमेरिका में ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ द बीजेपी (ओएफबीजेपी) की ओर से आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में भारत के महावाणिज्य दूत अनुपम राय भी मौजूद थे। इस कार्यक्रम में अनुपम ने उन्होंने वाजपेयी को उनके द्वारा 1996 में संसद में दिए गए प्रेरक भाषण को सुन कर याद किया। 

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का 16 अगस्त 2018 को दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में इलाज के दौरान निधन हो गया था। वे दो महीनो से गंभीर बिमारियों से जूझ रहे थे। 17 अगस्त को दिल्ली में ही उनका अंतिम संस्कार किया गया। इसके बाद ने उन्हें सम्मान प्रकट करने के लिए भाजपा ने उनकी अस्थियों को देश के विभिन्न राज्यों की 100 नदियों में प्रवाहित करने की योजना बनाई। 

ख़बरें और भी 

अटल जी की अस्थि कलश विसर्जन करने के दौरान खुद ही नदी में गिरे भाजपा नेता

जल्द ही दिल्ली के रामलीला मैदान का नाम बदलकर हो सकता है अटल बिहारी मैदान

आज गोरखपुर पहुंचेगी अटल अस्थि कलश यात्रा, 5 कि.मी पैदल चलेंगे योगी

?